scriptअजब-गजब: 21 हजार रुपये देने पर ही यहां नेताओं को मिलेगी एंट्री | Candidates will deposit 21 thousand for nagar nikay chunav campaigning | Patrika News

अजब-गजब: 21 हजार रुपये देने पर ही यहां नेताओं को मिलेगी एंट्री

locationगाज़ियाबादPublished: Nov 13, 2017 12:48:37 pm

Submitted by:

lokesh verma

गाजियाबाद नगर निकाय चुनाव को लेकर गुलमोहर एनक्‍लेव की आरडब्‍ल्‍यूए ने जारी किया अनोखा फरमान

Ghaziabad
गाजियाबाद. नगर निकाय चुनाव में जहां सभी प्रत्‍याशी लोकलुभावन वादे कर जनता को अपने पक्ष में करने की कवायद में जुटे हैं। वहीं लगता है कि गाजियाबाद के राकेश मार्ग स्थित गुलमोहर एनक्‍लेव की आरडब्‍ल्‍यूए को किसी नेता पर भरोसा नहीं है। यही वजह है कि मौके का फायदा उठाते हुए आरडब्‍ल्‍यूए ने चांदी कूटनी शुरू कर दी है। जी हां, गुलमोहर एनक्लेव की आरडब्‍ल्‍यूए ने एक अनोखा फरमान जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि यहां प्रचार के लिए आने वाले प्रत्‍याशियों को 21 सौ रुपये और यहां पंडाल या कार्यक्रम करने वाले को 21 हजार रुपये भरने पड़ेंगे। इसके बाद ही कोई प्रत्‍याशी इस सोसाइटी में प्रवेश कर सकता है।
आगामी 26 नवंबर को गाजियाबाद में नगर निकाय चुनाव होने हैं। इसके लिए जहां एक तरफ प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। वहीं प्रत्याशी भी अपनी जीत के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। प्रत्याशियों ने अब डोर-टू-डोर जाकर वोट मांगने का सिलसिला भी शुरू कर दिया है। इधर गाजियाबाद की सोसाइटी और कॉलोनियां भी इस अवसर को पूरी तरह भुनाना चाहती हैं। यही वजह है कि गाजियाबाद के नेहरू नगर स्थित एक सोसाइटी में बनी आरडब्ल्यूए ने एक फरमान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि यदि किसी भी प्रत्याशी को सोसाइटी के अंदर आकर अपना प्रचार करना है या डोर-टू-डोर वोट मांगने हैं तो उसके लिए कम से कम 21 सौ रुपये की रसीद प्रत्याशी को कटवानी होगी। उसके बाद ही सोसाइटी के अंदर किसी तरह का प्रचार किया जाएगा या डोर-टू-डोर वोट मांगे जा सकते हैं।
वहीं यदि किसी प्रत्याशी को सोसाइटी के अंदर पार्क में टेंट लगाकर अपना प्रचार करना है तो उसके लिए सोसाइटी से प्रत्याशी को 21 हजार रुपये की रसीद कटवानी होगी। उसके बाद ही पार्क में प्रत्याशी अपना कोई कार्यक्रम या टेंट लगा सकता है। इसके लिए सोसायटी के पदाधिकारियों ने बाकायदा सोसाइटी के गेट पर नोटिस भी लगाए हैं और सोसाइटी के अंदर आने वाले सभी प्रत्याशियों पर नजर भी बनाए हुए है। इस तरह सोसाइटी के पदाधिकारी प्रत्याशियों की बाकायदा रसीद काटकर खूब चांदी कूट रहे हैं। आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों का कहना है कि यह पहली बार किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो