Lockdown: गाजियाबाद में टैक्सी व कार चलाने की मिली छूट, इस मोबाइल नंबर पर मिलेगी अनुमति

Highlights

  • आॅरेंज जोन में है गाजियाबाद, 95 मरीज आ चुके हैं सामने
  • गाजियाबाद की सीमा में ही चलेंगी कार और टैक्सी
  • परिवहन विभाग की वेबसाइट पर भी मिलेगी आॅनलाइन अनुमति

 

By: sharad asthana

Updated: 05 May 2020, 12:02 PM IST

गाजियाबाद। जनपद सोमवार को 13 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या 95 हो गई है। इनमें से 50 मरीज उपचार के बाद डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि 44 मरीजों का उपचार अब भी जारी है। वहीं, आॅरेंज जोन होने के कारण गाजियाबाद में लॉकडाउन में कुछ राहत दी गई है। इनमें कार और टैक्सी भी शामिल हैं।

ऐसे मिलेगी अनुमति

जानकारी के अनुसार, प्रशासन ने कंटेनमेंट क्षेत्र से बाहर टैक्सी और कार चलाने की इजाजत मिल गई है। ये वाहन जनपद की सीमा में ही चलेंगे। इसके लिए नियम भी तय किए गए हैं। इसके तहत कार में ड्राइवर के अलावा दो अन्य लोग बैठ सकते हैं। इसके लिए उनको परिवहन विभाग से आॅनलाइन परमीशन लेनी होगी। अनुमति लेने के लिए परिवहन विभाग की वेबसाइट पर जाना होगा। इसके अलावा मोबाइल नंबर 8447304858 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Lockdown: रेड जोन में इस समय खुलेंगी एसी, कूलर, पंखे और इनवर्टर की दुकानें

522 की रिपोर्ट है पेंडिंग

गाजियाबाद आॅरेंज जोन में भले ही हो लेकिन यहां पर कोरोना के मरीज दिन—प्रजिदिन बढ़ते जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, जनपद में सोमवार शाम तक 3462 कुल सैंपल लिए गए। इनमें से 2940 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है, जबकि 522 रिपोर्ट आने का अभी इंतजार है। अभी तक लिए गए सैंपल में से 2845 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जनपद में अब 16 इलाके हॉटस्पॉट बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Ghaziabad: महिला आईएएस ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है मायावती से संबंध

यह कहा सीएमओ ने

इस बारे में गाजियाबाद के सीएमओ नरेंद्र कुमार गुप्ता का कहना है कि कोविड-19 को लेकर प्रशासन बेहद गंभीर है। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार जनपद में सर्वे करने में जुटी हुई है। जिस तरह से सैंपल भेजे गए थे, उसके हिसाब से ज्यादा संख्या में निगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। पिछले 24 घंटे में 258 सैंपल लिए गए हैं। जबकि 13 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। गाजियाबाद में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या 95 हो गई है। इनमें से 50 लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं।

sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned