शहर को पॉल्यूशन फ्री बनाने के लिए RWA कर रहा ये काम

शहर को पॉल्यूशन फ्री बनाने के लिए RWA कर रहा ये काम
car free day

RWA के सदस्यों ने प्रशासन के साथ ही आम जनता से शहर को पॉल्यूशन फ्री बनाने की अपील की है

गाजियाबाद। पर्यावरण संतुलन को बनाए रखने के लिए आरडब्लूए फेडरेशन गाजियाबाद की तरफ से सकारात्मक पहल की शुरुआत की गई है। पिछले दस महीने से लगातार महीने की दस तारीख को फेडरेशन के पदाधिकारी गाजियाबाद के अलग—अलग जोन में जाकर लोगों को कार पूलिंग और पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए अपील कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: छह माह के बच्‍चे को बंधक बनाकर ऑटो चालक ने मां से किया रेप

फेडरेशन के अधिकारियों ने मोहनगर नगर चौराहे से होती हुई हिन्ड़न एयर फोर्स स्टेशन तक एक रैली निकाल कर कार फ्री डे मनाया। यहां रेजीडेंट्स ने लोगों से एक ही कार से निकलने की अपील की। इसके अलावा जिला प्रशासन से 200 सीएनजी बसों को चलाने की मांग रखी गई। ताकि प्रदूषण के बढ़ते स्तर को कम किया जा सके। इसके लिए सिटी मजिस्ट्रेट ब्रहम सिंह को एक ज्ञापन सौंपा गया।

यह भी पढ़ें: 'नोटबंदी की आड़ में पीएम ने किया इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला'

प्रशासन को करना होगा सहयोग

कार फ्री डे के संयोजक पराग चौधरी ने बताया कि हमने लोगों से अपील की है कि वह कार पुलिंग करें, पत्ते न जलाए, जनरेटर सैट का प्रयोग कम से कम करे, अव्यस्क बच्चों को गाड़ी न चलाने दें। इस सब में उन्होंने प्रशासन से भी सहयोग की मांग की है।

यह भी पढ़ेंः चुनाव से पहले अखिलश ने किसानों को दिए करोड़ों रुपए

फेडरेशन चैयरमैन का कहना


आरडब्ल्यूए फेडरेशन गाजियाबाद के चेयरमैन कर्नल तेजेन्द्र पाल त्यागी के मुताबिक पहले के मुकाबले लोगों में कार पूलिंग और कार फ्री डे के लिए जागरूकता बढ़ी है। जब तक लोग पूरी तरीके से खुद इस अभियान को फॉलो करना शुरु नहीं कर देता। तब तक इस पर काम जारी रहेगा। कार फ्री डे को लोगों के बीच पापलुर बनाने के लिए हर जोन में सीएनजी बसों को चलवाने के लिए बातचीत भी की जा रही है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned