scriptभाजपा सरकार के आने से उम्मीद जगी थी लेकिन हालात वैसे ही… | CM meeting in municipal corporation Ghaziabad Issue of corruption news | Patrika News

भाजपा सरकार के आने से उम्मीद जगी थी लेकिन हालात वैसे ही…

locationगाज़ियाबादPublished: Oct 04, 2017 03:37:08 pm

Submitted by:

pallavi kumari

यूपी के सीएम दरबार में पहुंचा नगर निगम गाजियाबाद में फैले भ्रष्टाचार का मुद्दा, समाज सेवी की तरफ से मामले की शिकायत की गई है।
 

cm yogi

cm yogi

गाजियाबाद. नगर निगम में बड़े स्तर पर फैले हुए भष्टाचार का मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास पहुंच गया है। गाजियाबाद के एक समाज सेवी की तरफ से मामले की शिकायत की गई है। जिस पर कारवाई के लिए भी कहा गया है। शिकायत में दावा किया गया है कि अधिकारी आईजीआरएस पर आने वाली शिकायतों को लेकर गंभीर नहीं है। जबकि सीएम ऑफिस से इसपर नियंत्रण रखा जाता है। विशेष सचिव की तरफ मामले को देखते हुए तुरंत कारवाई किए जाने के निर्देश जारी किए गए है।

सरकार बदलने के बाद भी नहीं बदले हालात
वेदप्रकाश अग्रवाल ने पत्र के माध्यम से कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार के आने पर उम्मीद जगी थीं कि कुछ बदलाव आएगा। लेकिन किसी तरह का परिवर्तन नहीं हुआ। हालात वैसे ही हैं। एक आम नागरिक किसी अधिकारी के समक्ष शिकायत करते हुए डरता है क्योंकि अधिकारी शिकायत करने वाले को ही दोषी ठहरा देते हैं। चारों तरफ भ्रष्टाचार व्याप्त है।

बिना सुनवाई के निरस्त की समस्या
नगर निगम पर साफ तौर पर आरोप लगाते हुए बताया गया है कि शहर में सडकें टूटी हुई है और जगह-जगह गंदगी के ढ़ेर लगे है। उच्च न्यायालय तक लड़ाई को पहुंचाया जाएगा। आदेश होने के बावजूद न्याय नहीं मिला। सेक्टर दो चिरंजीव विहार में अतिक्रमण का मामला उनके द्वारा उठाया गया। अतिक्रमण तो नहीं हटाया गया बल्कि आस-पड़ोसी दुश्मन बना दिए गए। जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत संख्या 40014017007975 के माध्यम से आवाज उठायी गई। शिकायत हल किए बगैर ही शिकायत का निस्तारण निगम के स्वास्थ्य अधिकारी के द्वारा कर दिया गया।

संविदा कर्मचारियों के नाम पर खेल
वेदप्रकाश अग्रवाल का दावा है कि निगम के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की संख्या ज्यादा दिखाते हुए हर माह लाखों रुपए की चपत नगर निगम को लगा रहे हैं। निगम के महत्वपूर्ण पदों पर ईमानदार अधिकारियों को तैनात किए जाने पर जोर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो