निकाय चुनाव: 20 साल से भाजपा के पास है ये सीट, अब सीएम योगी पर है जिम्‍मेदारी

निकाय चुनाव: 20 साल से भाजपा के पास है ये सीट, अब सीएम योगी पर है जिम्‍मेदारी

lokesh verma | Publish: Nov, 15 2017 01:08:57 PM (IST) | Updated: Nov, 15 2017 01:08:58 PM (IST) Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

20 साल के राज को बरकरार रखने के लिए 16 से केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के सुपुत्र भी करेंगे मेहनत

गाजियाबाद. जिला गाजियाबाद के निकाय चुनाव इस बार बीजेपी के लिए सम्मान बचाने की लड़ाई है। बता दें कि लगातार बीस साल से बीजेपी का नगर निगम पर कब्जा रहा है, लेकिन टिकट बंटवारे के अंसतोष की वजह से इस बार भाजपा में जीत का संतुलन बिगड़ने की संभावना बन गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्री के गांव में भी उनका विरोध किया जा रहा है। ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ 18 को भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की नैय्या को पार करने आ रहे हैं। वहीं 16 नवम्बर के बाद में केन्द्रीय गृहमंत्री के सुपुत्र राजनाथ सिंह के बेटे नीरज सिंह भी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे।

माना जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ की जनसभा के बाद भाजपा का चुनाव एक महत्वपूर्ण मोड़ लेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हिंदूवादी चेहरा माने जाते हैं। उनके आने का संदेश दूर तक जाएगा। जहां भाजपा उम्मीदवारों के लिए योगी आदित्यनाथ प्रचार करने आ रहे हैं। वहीं सपा, कांग्रेस और बसपा के बड़े नेता निगम और निकाय चुनाव से दूरी बनाए हुए हैं। इन दलों के पास स्टार प्रचारक भी नहीं हैं। ऐसे में योगी का आना इन दलों के लिए खतरे की घंटी है।

बताया जा रहा है कि केन्द्रीय गृहमंत्री के सुपुत्र नीरज सिंह लखनऊ नगर निगम के चुनाव में व्यस्त थे। लखनऊ में 22 तारीख को मतदान है। नीरज सिंह वहां से 16 तारीख को दिल्ली आएंगे। उसी दिन वह खोड़ा, लोनी, मुरादनगर या पिलखुवा में कहीं भी प्रचार कर सकते हैं। इसके बाद वे दो दिन तक गाजियाबाद नगर निगम में ही रहेंगे।

बता दें कि 18 नवम्बर को सीएम योगी आदित्यनाथ मुजफ्फरनगर में सभा को सम्बोधित करने के बाद में दोपहर तीन बजे हैलीकाप्टर से घंटाघर स्थित रामलीला ग्राउंड में पहुंचेंगे। यहां पर मेयर और पालिका चेयरमैन प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। सीएम यहां पर बीजेपी के कार्यकाल की उपलब्धियों को भी बताएंगे। भाजपा महानगर अध्यक्ष अजय शर्मा ने भी इसकी पुष्टि की है।

महानगर अध्यक्ष अजय शर्मा ने बताया कि सीएम के गाजियाबाद आने का कार्यक्रम निश्चित हो गया है। वह दोपहर करीब तीन बजे जनसभा शुरू करेंगे और शाम 5 बजे से पहले ही यहां से रवाना होंगे। सीएम के आने की सूचना से प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। जनसभा की व्यवस्था को देखने के लिए अलग-अलग समितियों का गठन किया जा रहा है।

Ad Block is Banned