scriptसीवर की जहरीली गैस से 5 लोगों की मौत, सीएम योगी ने किया 10-10 लाख के मुआवजे का ऐलान | cm yogi announces rs 10 lakhs each to families of 5 sanitation workers | Patrika News

सीवर की जहरीली गैस से 5 लोगों की मौत, सीएम योगी ने किया 10-10 लाख के मुआवजे का ऐलान

locationगाज़ियाबादPublished: Aug 23, 2019 11:51:39 am

Submitted by:

lokesh verma

खास बातें-

योगी सरकार ने जल निगम के महाप्रबंधक व तीन इंजीनियरों को किया निलंबित
सरकार ने ठेकेदार कंपनी ईएमएस इंफ्राकॉन को ब्लैकलिस्ट में डाला
कृष्णाकुंज कॉलोनी में सीवर की सफाई के दौरान पांच सफाई कर्मियों की मौत का मामला

cm-yogi.jpg

,,Yogi prepared this plan for Naxalite areas, be alert for other CMs

गाजियाबाद. महानगर में गुरुवार को सीवर की सफाई के दौरान पांच सफाईकर्मियों की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। सीएम योगी ने जल निगम के प्रबंध निदेशक को मृतक सफाईकर्मियों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि अविलम्ब देने के निर्देश दिये हैं। इसके साथ ही योगी सरकान ने हादसे के लिए जिम्मेदार जल निगम के महाप्रबंधक के अलावा तीन इजीनियर को निलंबित करते हुए ईएमएस इंफ्राकॉन को ब्लैकलिस्ट में डाल दिया है।
बता दें कि गाजियाबाद के नंदग्राम के नजदीक सिहानी से सटी कृष्णाकुंज कॉलोनी में गुरुवार दोपहर सीवर की सफाई के लिए मैनहॉल में उतरे पांच सफाई कर्मियों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि सभी मृतक सफाईकर्मी जल निगम में ठेकेदारी के अंडर काम कर रहे थे। मरने वाले पांचों सफाईकर्मी बिहार के समस्तीपुर जिले के रहने वाले रिश्तेदार थे। घटना के बाद पुलिस ने पांचों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
यह भी पढ़ें

गाजियाबाद में हुआ बड़ा हादसा, सीवर की सफाई करने उतरे 5 की दर्दनाक मौत

इस दर्दनाक हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है। सीएम योगी ने जल निगम के प्रबंध निदेशक को मृतक सफाईकर्मियों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि अविलम्ब देने के निर्देश दिये हैं। इसके साथ ही उन्होंने जल निगम के प्रबंध निदेशक को घटना की जांच कर दो दिन में रिपोर्ट सौंपने के निर्देश भी दिए हैं।
ये अधिकारी हुए निलंबित

वहीं योगी सरकान ने हादसे के लिए जिम्मेदार जल निगम की यमुना प्रदूषण इकाई के महाप्रबंधक कृष्ण मोहन यादव, अतिरिक्त प्रकल्प खंड के अधिकशासी अभियंता रवींद्र सिंह, सहायक अभियंता प्रवीण कुमार और अवर अभियंता अजमत अली को निलंबित करते हुए ईएमएस इंफ्राकॉन को ब्लैकलिस्ट में डाल दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो