scriptGhaziabad : करंट से 5 की मौत के मामले में सीएम योगी ने जताया गहरा दुख, आश्रितों को 2-2 लाख चेक दिए | CM Yogi gave financial help of 2 lakhs to relatives after death of 5 | Patrika News

Ghaziabad : करंट से 5 की मौत के मामले में सीएम योगी ने जताया गहरा दुख, आश्रितों को 2-2 लाख चेक दिए

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 02, 2021 02:46:30 pm

Submitted by:

lokesh verma

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में करंट से हुई पांच लोगों की मौत के बाद तत्काल मुहैया कराई आर्थिक सहायता राशि।

गाजियाबाद. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गाजियाबाद में करंट से हुई पांच लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया। इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने और जिला प्रशासन को घटना के कारणों की जांच कर आख्या उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं। सीएम के आदेश के बाद गाजियाबाद डीएम ने मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख के चेक दिए हैं। साथ ही आसरा आवास योजना के तहत घर देने का भी आश्वासन दिया है।
गौरतलब है कि गाजियाबाद के थाना सिहानी गेट इलाके के राकेश मार्ग पर बुधवार को एक परचून की दुकान के आगे लगी टीन शेड में करंट आने के कारण एक पुरुष, एक महिला और 3 बच्चों समेत कुल 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। इसके बाद लोगों ने अस्पताल के बाहर हंगामा किया था। तमाम कोशिशों के बावजूद प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच के बाद लापरवाह लोगों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया। इसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद जैसे-तैसे लोग शांत हुए।
यह भी पढ़ें- महिला सिपाही के प्यार में पागल शख्स ने पत्नी और दो बच्चों की हत्या कर बेसमेंट में किया दफन, 3 साल बाद ऐसे खुला राज

इस दर्दनाक हादसे की गूंज लखनऊ तक जा पहुंची, जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख दिए जाने की घोषणा की। साथ ही जांच के बाद आख्या भी मांगी। उधर इस आदेश के बाद गाजियाबाद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने इस पूरे मामले के लिए एक जांच कमेटी गठित की है। जांच कमेटी इस पूरे मामले की गहन जांच में जुट गई है। जिलाधिकारी ने मृतकों आश्रितों को दो-दो लाख रुपए के चेक दिए हैं। साथ ही आसरा आवास योजना के तहत आवास देने का भी आश्वासन दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो