scriptCAA: हजारों प्रदर्शनकारियों को शांत करने को अधिकारी गाने लगे देशभक्ति गीत, सभी बोले- ‘सारे जहां से अच्छा, हिन्दुस्तां हमारा’ | co loni sung desh bhakti song to pacify thousand protesters | Patrika News

CAA: हजारों प्रदर्शनकारियों को शांत करने को अधिकारी गाने लगे देशभक्ति गीत, सभी बोले- ‘सारे जहां से अच्छा, हिन्दुस्तां हमारा’

locationगाज़ियाबादPublished: Dec 22, 2019 03:28:17 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-Ghaziabad में 20 दिसंबर को उग्र प्रदर्शन हुए
-जिसके चलते पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा
-Ghaziabad Police ने Loni CO Rajkumar का एक Video Tweet किया है

imgonline-com-ua-twotoone-cbmz7glv2uw6.jpg
गाजियाबाद। नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के विरोध में देश के कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शन हुए। जिसमें कई प्रदर्शनकारियों की मौत भी हुई है। गाजियाबाद (Ghaziabad) में भी 20 दिसंबर को प्रदर्शनकारी (Protester) उग्र हो गए और उन्होंने पुलिस (Police) पर जमकर पथराव किया। जिसके चलते पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। वहीं अब गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad Police) ने एक ऐसी वीडियो ट्वीट (Tweet) की है जिसमें सीओ राजकुमार (Loni CO Rajkumar) द्वारा लोनी क्षेत्र में हुए उग्र प्रदर्शन के दौरान हजारों लोगों को देशभक्ति गीत गाकर शांत कराया गया। वीडियो के सामने आने पर सभी जगह पुलिस की तारीफ भी हो रही है।
यह भी पढ़ें

पति करता था घर के सब काम और पत्नी करती थी पढ़ाई, डॉक्टर बनने का सपना देखने वाली बन गई IAS

जानकारी के अनुसार सीएए के विरोध में लोनी क्षेत्र में भारी संख्या में लोग जुटे थे। जिसकी सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस फोर्स पहुंची और लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन, तब भी प्रदर्शनकारी लगातार नारेबाजी करते रहे। स्थिति को बेकाबू होते देख सीओ ने मोर्चा संभाला और माइक लेकर देशभक्ति गीत ‘सारे जहां से अच्छ, हिन्दुस्तान हमारा’ गाने लगे। जिसके बाद वहां मौजूद प्रदर्शनकारी भी गीत दोहराने लगे। इसके बाद माहौल शांत हुआ और लोग धीरे-धीरे वापस लौटने लगे।
यह भी पढ़ें

मुजफ्फरनगर में 85 उपद्रवी गिरफ्तार, अफवाह फैलाने वालों को पुलिस ने दी कड़ी चेतावनी

गौरतलब है कि गाजियाबाद के अलग-अलग क्षे्तरों में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद पुलिस ने अलग-अलग थानों में 3600 बवालियों के खिलाफ बलवा और सरकारी कार्य में बाधा डालने एवं तोड़फोड़ के साथ जानलेवा हमले की धाराओं में मुकदमा दर्ज किए हैं। वहीं करीब 60 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो