scriptसचिन पायलट को सीएम नहीं बनाने पर कांग्रेस के फिर आ सकते हैं बुरे दिन, यह है बड़ी वजह | congress declear name of Sachin pilot as deputy CM, Gurjar angry | Patrika News

सचिन पायलट को सीएम नहीं बनाने पर कांग्रेस के फिर आ सकते हैं बुरे दिन, यह है बड़ी वजह

locationगाज़ियाबादPublished: Dec 15, 2018 02:42:59 pm

Submitted by:

Iftekhar

राजस्थान से लेकर सचिन पायलट के पैतृक गांव, ननिहाल और ससुराल में बढ़ी लोगों में नाराजगी
 

sachin pilot

सचिन पायलट को सीएम नहीं बनाने पर कांग्रेस के फिर आ सकते हैं बुरे दिन, यह है बड़ी वजह

गाजियाबाद. पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश और छत्तीगढ़ के अलावा राजस्थान में कांग्रेस को जीत मिली। इस जीत के साथ ही कौन बनेगा सीएम की दौड़ शुरू हुई। इस दौड़ में राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट अपनी अथक मेहनत के बाद भी मुख्यमंत्री की कुर्सी हासिल करने में पिछड़ गए। इस खबर के फैलते ही देशभर के गुर्रजर समुदाय में मायूसी और आक्रोश नजर आ रहा है। राजस्थान से लेकर सचिन पायलट के ननिहाल गाजियाबाद के लोनी स्थित सकलपुरा में भी गम और गुस्से का माहौल है। उनके नाना ने राजस्थान में कांग्रेस की जीत को सचिन पायलट की मेहनत का फल बताया है। लेकिन इस बुढ़ापे में भी अपने नाती को मुख्यमंत्री नहीं बनने से वे नाराज हैं। इसके साथ ही उनके पैतृक गांव ग्रेटर नोएडा के वैदपुरा में भी लोग उनके सीएम बनने की अटकलों के बीच खुशी की तैयारी में जुटे थे, लेकिन जैसे ही सीएम के रूप में अशोक गहलोत का नाम सामने आया तो लोगों की खुशी गम में बदल गई।

बड़ी खबरः 5 राज्यों में भाजपा को मिली करारी हार के बाद अब यूपी में भी सवर्ण विरोध में फूकेंगे बिगुल

गौरतलब है कि सिचन पायलट ने पिछले पांच साल की अपनी अथक मेहनत के दम पर राजस्थान में कांग्रेस को 21 से सीट से 100 सीट पर पहुंचाया था। इसके बाद यह उम्मीद जताई जा रही थी कि उन्हें ही राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। लेकिन उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने से पूरे देश के गुर्जर समाज में नाराजगी और गुस्सा है। खास बात ये हैं कि राजस्थान, उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में गुर्जर समाज की अच्छी-खासी आबादी है और इन राज्यों से सचिन पायलट का बहुत ही नजदीकी रिश्ता भी है। उत्तर प्रदेश में जहां सचिन की ननिहाल और पैतृक गांव हैं। वहीं, जम्मू-कश्मीर में उनका ससुराल है और राजस्थान उनकी कर्मभूमि है। ऐसे में सचिन पायलट को सीएम नहीं बनाने से 2019 लोकसभा चुनाव में इन तीनों राज्यों में गुर्जर जाति के कोपभजन का सामना करना पड़ सकता है। गौरतलब है कि सचिन पायलट को कांग्रेस ने उपमुख्यमंत्री का पद दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो