scriptबड़ा खुलासाः इस जेल में रची गई थी भाजपा नेता की हत्या की साजिश, दो महिला समेत 5 गिरफ्तार | conspiracy of bjp leader doctor bs toamr murdered in rohini jail | Patrika News

बड़ा खुलासाः इस जेल में रची गई थी भाजपा नेता की हत्या की साजिश, दो महिला समेत 5 गिरफ्तार

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 24, 2019 01:16:04 pm

Submitted by:

lokesh verma

खबर के मुख्य बिंदु-

भाजपा नेता डाॅ. बीएस तोमर की हत्या के आरोप में पांच गिरफ्तार
हत्या के आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने किया मामले का खुलासा
गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र में 20 जुलाई को हुई थी डॉ. बीएस तोमर की हत्या

ghaziabad police

इस जेल में रची गई थी भाजपा नेता की हत्या की साजिश, दो महिला समेत 5 गिरफ्तार

गाजियाबाद . पुलिस ने थाना मसूरी क्षेत्र में हुई भाजपा नेता डॉ. बीएस तोमर की हत्या का खुलासा करते हुए दो महिला समेत 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, कुछ दिन पहले आरोपी परिवार की बेटी एक लड़के के साथ चली गई थी, जिसमें डॉ. तोमर ने लड़का पक्ष की पैरवी की थी। डॉ. बीएस तोमर की दखलंदाजी से लड़की का पिता हारून बेहद नाराज था, जो कि लूट के मामले में लंबे समय से दिल्ली स्थित रोहिणी जेल में बंद है। हारून ने भाजपा नेता की हत्या की साजिश जेल से ही रचनी शुरू कर दी थी। आखिरकार 20 जुलाई को डॉ. बीएस तोमर को गोलियों से भून दिया गया। पुलिस अधिकारियों मामले के खुलासे के लिए कई टीम गठित की थीं। पुलिस ने इस मामले में लड़की की मां समेत 5 आरोपितों को गिरफ्तार किया है।
ज्ञात हो कि 20 जुलाई को थाना मसूरी इलाके के दूधिया पीपल में डॉ. बीएस तोमर की उनके क्लिनिक के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने पहले दो आरोपियो को गिरफ्तार किया था और लड़की के भाई अमन व साथी सलमान पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था। हत्याकांड के सभी आरोपी तभी से फरार चल रहे थे। बहरहाल पुलिस की टीम ने लड़की की मां सुल्ताना, मौसी रुख्साना, अब्दुल रहमान, आबिद, सम्मन को गिरफ्तार कर लिया है।
यह भी पढ़ें

मुजफ्फरनगर दंगाः सीएम योगी ने जारी किया बड़ा आदेश, 20 मुकदमे वापस लेगी सरकार

बता दें कि भाजपा नेता हत्याकांड लड़की के पिता हारून को आरोपी बनाया गया है। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि 3 जुलाई को हारून लड़की दूसरे धर्म के लड़के के साथ घर से चली गई थी। इस मामले में भाजपा नेता डाॅ. बीएस तोमर ने लड़के की पैरवी की थी। इसकी जानकारी जेल में हारून को उसके बेटे अमन ने दी तो वह आगबबूला हो गया और डाॅ. बीएस तोमर की हत्या की साजिश रच डाली। बता दें कि दिल्ली की जेल में बंद हारून 8 जुलाई को पेरोल पर घर आया था। हालांकि उसी दिन वह फिर जेल चला गया। इसके बाद एक बार फिर 15 जुलाई को वह पेरोल पर घर आया था।
यह भी पढ़ें

50 हजार के इनामी को भागने में मदद करने वाला शख्स चढ़ा पुलिस के हत्थे, ऐसे कराया था फरार

पुलिस के मुताबिक, इस साजिश के तहत पहले बाहर से किसी को हत्या के लिए लेकर आने की बात थी, लेकिन हारून ने फिर यह जिम्मेदारी अपने ही बेटे अमन को सौंप दी। अमन ने दोस्तों के साथ बलबीर की रेकी की। वारदात से तीन दिन पहले हुआ हादसा भी इसी साजिश का हिस्सा था, लेकिन डाॅ. बीएस तोमर बच गए। अमन को क्लिनिक पर पुलिस के बैठने की जानकारी थी। ऐसे में उन्होंने बीएस तोमर के घर के लिए निकलने का समय चुना और फिर गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। बहरहाल इस पूरे मामले में डॉ. बीएस तोमर की हत्या की स्क्रिप्ट इस तरह लिखी गई थी कि हत्या भी हो जाए और किसी का शक भी उन पर न जाए। आखिरकार पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो