माेदी नगर, नगर पालिका में भूमाफिया से सांठ-गांठ कर करोड़ों की हेराफेरी करने के आराेप

माेदीनगर, नगर पालिका में भ्रष्टाचार के आराेप हैं लगे हैं। एक एनजीओं ने यह आराेप लगाए हैं।

By: shivmani tyagi

Updated: 26 Jun 2020, 08:55 PM IST

गाजियाबाद। मोदीनगर, नगर पालिका के अधिकारियों और भू माफियाओं से की गई साठगांठ के बाद करोड़ों रुपए का हेराफेरी का मामला सामने आया है।

यह भी पढ़ें: राज्य मंत्री स्वाति सिंह अचानक पहुंची राजकीय बाल गृह और छात्रावास देखी व्यवस्था

पूरा मामला एक एनजीओ ने उठाया है। आराेप हैं कि, मोदीनगर नगर पालिका क्षेत्र में सरकार के आदेश पर चयनित किए गए करीब 100 से अधिक अवैध कब्जाधारियों की सर्वे रिपोर्ट में अधिकारियों ने जमकर हेराफेरी की और अपने चहेतों को लाभ पहुंचाया। इतना ही नहीं आराेप यह भी हैं कि, भूमाफियाओं के कब्जे के लिए अवैध कब्जे हटाए जाने व जुर्माना आदि वसूलने के नाम पर कई के विरुद्ध न्यायालय में मुकदमा पंजीकृत किए गए तो कई को राहत दी गई।

यह भी पढ़ें: सहारनपुर सांसद की रिपाेर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, बेटा और भतीजा भी वायरस की चपेट में

बाद में इन मुकदमों की पत्रावलियों काे सुनवाई के लिए उपश्रम आयुक्त गाजियाबाद के कार्यालय भेज दिया गया। करीब 56 मुकदमों की पत्रावली ऐसी थी जो मोदीनगर परगना मजिस्ट्रेट के न्यायालय में लंबित थी जबकि यह मामले लगभग 150 थे ।

यह भी पढ़ें: Arms Licence को लेकर आया बड़ा आदेश, Gun के शौकीनों के लिए है जरूरी

शासन के निर्देश पर 26 जून को उप श्रम आयुक्त गाजियाबाद के कार्यालय ने करीब 56 पत्रावलीयों को परगना मजिस्ट्रेट के न्यायालय सुनवाई के लिए वापस भेजा था, परंतु चिन्हित किए गए भू-माफियाओं को लाभ पहुंचाए जाने की मंशा से पालिका प्रशासन द्वारा लगभग 100 से अधिक मुकदमों की पत्रावली 3 सालों से पालिका में फैले भ्रष्टाचार व लापरवाही के कारण उपश्रमायुक्त के यहां लंबित रखी गई।

यह भी पढ़ें: उपचार के अभाव में बच्चे की माैत, लूड़ों खेलता रहा कंपाउंडर, डॉक्टर पर भी लापरवाही का आराेप

इस मामले में पालिका अधिशासी अधिकारी शिवराज सिंह द्वारा 8 जून को श्रम आयुक्त को लंबित पड़ी सभी पत्रावली वापस भेजे जाने के लिए पत्र लिखा गया। इस संबंध में अधिशासी अधिकारी शिवराज सिंह का कहना है कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं था अब मामला सामने आया है तो पत्रावली वापस मंगाए जाने के लिए पत्राचार किया जाएगा।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned