scriptकोरोना मुक्त हुई डासना जेल, टल गया बड़ा खतरा, अब नहीं एक भी संक्रमित | Corona freed Dasna jail, now not a single infected | Patrika News

कोरोना मुक्त हुई डासना जेल, टल गया बड़ा खतरा, अब नहीं एक भी संक्रमित

locationगाज़ियाबादPublished: Jun 13, 2021 08:41:25 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

छह महीने के अंदर 90 बंदी हो गए थे संक्रमितजेल में बंद सभी बंदियों पर मंडरा रहा था खतरा

ghazibad_jail.jpg

ghazibad

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. ( latest ghazibad news) डासना जेल प्रदेश की प्रमुख जेल में गिनी जाती है। यहां पर कुछ हाई प्रोफाइल मामलों से जुड़े बंदी भी जेल में बंद है। कोरोना के दूसरे चरण के दौरान 6 महीने के अंदर जेल में 90 बंदी संक्रमित हुए थे। सभी बंदी कोरोना को मात दे चुके हैं और वर्तमान में अब एक भी बंदी संक्रमित नहीं हैं। यानी 6 माह में गाजियाबाद की डासना जेल कोरोना मुक्त हो चुकी है।
यह भी पढ़ें

बेटा ही निकला बुजुर्ग माता-पिता का हत्यारा, दोनों के गले में तार बांधकर बेदर्दी से ली थी जान

आपको बताते चलें कि गाजियाबाद में कुल 54671 लोग कोरोना को हरा चुके हैं जबकि 457 लोगों की मौत हुई है और वर्तमान में 275 मरीजों का उपचार जारी है। दूसरी तरफ गाजियाबाद की डासना जेल ( Dasna jail ) में पिछले 6 महीने के अंदर 90 बंदी संक्रमित हुए थे। यह सभी बंदी कोरोना को मात देकर पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और अब डासना जेल पूरी तरह कोरोना फ्री हो चुकी है। जेल में सभी बंधुओं को पहली वैक्सीन की डोज भी लग चुकी है। दूसरी डोज लगाए जाने का कार्य जोरों पर चल रहा है जो जल्द शुरू हो जाएगा।
यह भी पढ़ें

भाजपा के विधायक और सांसदों ने ही उठाए सरकार के कामकाज पर सवाल, पढ़े किसने क्या कहा

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए जेल सुपरिंटेंडेंट आलोक कुमार सिंह ने बताया कि पिछले 6 माह के दौरान कुल 90 बंदी कोरोना ( Corona virus ) संक्रमित हुए थे जिनका उपचार उचित और समय पर किया गया। उनके खान-पान से लेकर उनकी इम्युनिटी बढ़ाने के लिए व्यायाम आदि का भी इंतजाम किया गया। जेल में सभी बन्दियों को आयुर्वेदिक काढ़ा और सभी दवाइयां समय पर उपलब्ध कराई गई। समय-समय पर सभी बन्दियों की जांच एवं ट्रेसिंग कराई गई।जेल परिसर को समय-समय पर सैनिटाइज की भी व्यवस्था की गई। कई बंदी ऐसे हैं जो योग क्रिया से ही कोरोना को हरा चुके हैं और अब पूरी तरह स्वस्थ हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो