देश की सबसे बड़ी अवैध कॉलोनी में कोरोना ने जमाया डेरा, इतने मरीज मिलने के बाद पूरा इलाका सील

  • ज्यादा जनसंख्या घनत्व वाला इलाका होने से स्वास्थ्य विभाग की भी बढ़ी चिंता

By: Iftekhar

Published: 10 May 2020, 01:58 PM IST

 

गाजियाबाद. देश की सबसे बड़ी अवैध कॉलोनी खोड़ा इलाके में अब तक 15 कोरोना पोजेटिव मरीज मिल चुके हैं। स्वास्थ विभाग भी इसको बेहद खतरनाक मान रहा है। दरअसल, इसके पीछे कारण ये है कि खोड़ा की सीमा नोएडा और दिल्ली से लगती है। इसके अलावा यहां जनसंख्या घनत्व बहुत अधिक है, जिस कारण यहां के हालात ने स्वास्थ विभाग को चिंता में डाल दिया है। गाजियाबाद के सीएमओ के मुताबिक खोड़ा में 6 से 7 लाख की आबादी है। स्वास्थ्य विभाग की सिफारिश पर यहां बैरिकेटिंग कर दी गई है। इसके अलावा तीन इलाके हयात नगर, राजीव विहार और हर्ष गार्डन पूर्ण रूप से सील कर दिए गए हैं।

UP BOARD EXAM: हाईस्कूल व इंटर की परीक्षाओं की कॉपी चेक करने को लेकर हुआ बड़ा फैसला

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि गाजियाबाद की खोड़ा कॉलोनी सबसे ज्यादा आबादी वाली यानी करीब सात लाख लोग वहां रहते हैं। यहां के सभी निवासी किसी न किसी कंपनी में नौकरी या मजदूरी करने वाले हैं। करीब 95% लोग नोएडा की ही कंपनियों में काम करते हैं। नोएडा में एकाएक कोविड-19 संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हुआ और खोड़ा कॉलोनी में रहने वाले लोग भी नोएडा के लोगों के संपर्क में आने के बाद ही कोविड-19 की चपेट में आए। जिसके कारण यहां भी एकाएक मरीजों में इजाफा हुआ।

यह भी पढ़ें- मदर-डे के दिन बदनसीब मां ने खो दिया अपना इकलौते बेटा, बुजुर्ग ने इसके बाद जो किया उसकी हो रही है तारीफ

उन्होंने बताया कि जनपद में सबसे ज्यादा खोड़ा कॉलोनी से ही कोविड-19 संक्रमित के सामने आए हैं। यानी अभी तक इसी इलाके से कुल 13 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं । उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग इसके प्रति बेहद गंभीर है, जिसके चलते अब खोड़ा कॉलोनी को पूरी तरह सील किया जा चुका है। चारों तरफ प्रवेश करने वाले रास्तों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है और लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीम उस इलाके में भ्रमण कर रही है, जिस जगह मरीज संक्रमित पाए गए हैं। उनके आसपास रहने वाले अन्य लोगों की भी जांच की जा रही है।

Iftekhar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned