scriptcorona update गाजियाबाद में एक ही दिन मे सामने आए 149 नए मामले | corona update 149 new cases surfaced in Ghaziabad in a single day | Patrika News

corona update गाजियाबाद में एक ही दिन मे सामने आए 149 नए मामले

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 04, 2020 09:26:40 am

Submitted by:

shivmani tyagi

गाजियाबाद में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इतनी तेजी से वायरस के फैलने के बाद भी लाेग जागरूक नहीं दिखाई दे रहे।

पुलिस ऑटो ड्राइवर और सैलून संचालकों की भी होगी जांच, स्वास्थ्य विभाग ने भेजा पत्र

पुलिस ऑटो ड्राइवर और सैलून संचालकों की भी होगी जांच, स्वास्थ्य विभाग ने भेजा पत्र

गाजियाबाद ( ghazibad news) तमाम कोशिशों के बावजूद Corona virus के फैलाव पर ब्रेक नहीं लग रही। गाजियाबाद में अब 24 घंटे 140 नए मामले सामने आए हैं। जिले में अब तक सामने आए मरीजों की संख्या 1, 937 हो चुकी है। इनमें से 833 लोगों को उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है जबकि 1,045 मरीजों का उपचार अभी भी जारी है।
यह भी पढ़ें

NOIDA: गौतमबुद्ध नगर में बेकाबू हुआ कोरोना वायरस, 96 नए केस आए सामने, 2575 पहुंची मरीजों की संख्या

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को पिछले 24 घंटे के अंदर प्राप्त रिपोर्ट के बाद 140 और नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद जनपद में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या 1937 हो गई है। इनमें से पिछले 24 घंटे में 24 लोगों को डिस्चार्ज भी किया जा चुका है। यानी अभी तक इनके समेत 833 लोगों को उपचार के बाद डिस्चार्ज कर उनके घर भेज दिया गया है जबकि 1045 लोगों का उपचार अभी भी जारी है।
यह भी पढ़ें

Earthquake: भूकंप के झटकों से दहली धरती, घरों से बाहर दौड़े लोग

इसके अलावा के COVID-19 virus कारण 59 लोगों की मृत्यु भी हो चुकी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया की लोगों को पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है लेकिन इसे गंभीरता से लेते हुए गाइडलाइन का पालन अवश्य करना चाहिए। इस महामारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन बेहद गंभीर हैं। इसे फैलने से रोकने के उद्देश्य से तमाम तरह की योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है। अब घर घर जाकर भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाने की शुरुआत कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो