scriptअब बिना किसी रजिस्ट्रेशन लगवा सकते हैं कोराेना वैक्सीन | corona vaccination without registration | Patrika News

अब बिना किसी रजिस्ट्रेशन लगवा सकते हैं कोराेना वैक्सीन

locationगाज़ियाबादPublished: Apr 11, 2021 04:02:21 pm

Submitted by:

lokesh verma

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने की गाजियाबाद में ज्योतिबा फुले और बाबा साहेब के जन्मदिन को तीन दिवसीय कोरोना वैक्सीन उत्सव के रूप में मनाने की शुरुआत

corona vaccination without registration

corona vaccination without registration

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को वैक्सीन उत्सव की शुरुआत की गई। यह वैक्सीन उत्सव ज्योतिबा फुले के जन्मदिन से लेकर बाबा साहेब के जन्मदिन तक 3 दिन मनाया जाएगा। इस दौरान वैक्सीन सेंटर पर बगैर रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोग भी यदि पहुंचेंगे तो उन्हें भी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccination Without Registration) लगाई जाएगी। इसकी शुरुआत गाजियाबाद के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने की है। बताया जा रहा है कि गाजियाबाद में फिलहाल 80 हजार कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) उपलब्ध हुई हैं, जिन्हें जिले में बनाए गए कुल 100 सेंटरों पर लगाया जाएगा।
गाजियाबाद के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने राजनगर सेक्टर-23 स्थित जिला संयुक्त अस्पताल में वैक्सीन उत्सव की शुरुआत की। इस उत्सव के तहत बड़ी संख्या में लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीन उत्सव की शुरुआत करने पहुंचे सांसद वीके सिंह ने कहा कि जिस तरह से एकाएक कोविड-19 संक्रमण अपने पांव पसार रहा है। उस हिसाब से इससे बचाव के लिए तमाम तरह के उपाय बेहद जरूरी हैं। साथ ही वैक्सीन लगवानी भी अनिवार्य है और सभी लोगों को वैक्सीन लगवानी चाहिए। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ज्योतिबा फुले के जन्मदिन से बाबा साहेब अम्बेडकर के जन्मदिन तक वैक्सीन उत्सव के रूप में मनाने का निर्णय लिया है।
यह भी पढ़ें- नाइट कर्फ्यू के बाद लॉकडाउन की आशंका के बीच घरों को लौट रहे मजदूर, बिगड़ सकते हैं गांवों के हालात

corona vaccination without registration
इस दौरान बगैर रजिस्ट्रेशन वाले लोग भी वैक्सीनेशन करा सकेंगे। उन्होंने बताया कि गाजियाबाद में काफी पहले से वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है, लेकिन हाल में ही 80 हजार वैक्सीन उपलब्ध हुई हैं, जिन्हें जिले में बनाए गए 100 सेंटर पर लोगों को लगाए जाने की सुविधा दी गई है। इसलिए सभी लोगों को इसका लाभ लेना चाहिए। इस दौरान उन्होंने बताया कि इस कार्य को संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के अलावा भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता भी अपना सहयोग देंगे।
उन्होंने कहा कि जिस तरह से वैक्सीन की कमी बताई जा रही है। यह गलत है, क्योंकि वैक्सीन की कमी नहीं है यानी पर्याप्त मात्रा में देश के अंदर वैक्सीन उपलब्ध है। वीके सिंह ने बताया कि वैक्सीन लगाने के बाद लोग यह ना समझें कि उन्हें कोरोना नहीं होगा। कोरोना वैक्सीन केवल एक सेफ्टी बेल्ट के समान है। इसलिए जो सावधानी पहले बरती जाती थी। वही सावधानी पहले की तरह ही बरतनी बेहद अनिवार्य है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो