Ghaziabad: बेलगाम हुआ कोरोना, 24 घंटे में रिकॉर्ड 538 नए केस, शमशान घाट पर लगी शवों की लाइन

कोविड मरीजों के अंतिम संस्कार करने के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। जिले में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 1723 हो गई है। प्रशासन इसे फैलने से रोकने के उद्देश्य से कई तरह की योजनाओं पर कार्य कर रहा है।

By: Rahul Chauhan

Published: 16 Apr 2021, 11:13 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। जनपद में कोविड-19 संक्रमण लगातार अपने पांव पसार रहा। जिसके चलते जिले में बीते 24 घंटे के दौरान 538 कोरोना संक्रमित नए मरीज सामने आये हैं। यह आंकड़ा बेहद चौंकाने और परेशान करने वाला है। हालांकि 82 मरीजों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। वहीं अभी तक 104 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: नाइट कर्फ्यू के कारण हर दिन नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर लग रहा जाम, इन लोगों को मिल रही छूट

दरअसल, इन दिनों श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार करने के लिए शवों की लंबी लाइन लगी हुई है। कोविड 19 संक्रमण के कारण से मृत लोगों का अंतिम संस्कार करने के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। वर्तमान में जिले के भीतर एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 1723 हो गई है। हालांकि जिला प्रशासन इसे फैलने से रोकने के उद्देश्य से कई तरह की योजनाओं पर कार्य कर रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद राजनगर एक्सटेंशन की आजनारा इंटीग्रेटेड सोसाइटी 33 नए केस सामने आने पर सोसाईटी को सील कर दिया गया है। वहीं अलग-अलग सरकारी कार्यालयों व स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों को कोरोना अपनी गिरफ्त में ले रहा है।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में आसमान में पहुंचे नारियल पानी के दाम, खरीदकर घर में स्टॉक कर रहे हैं लोग

इस पूरे मामले की जानकारी देते अपार्टमेंट आनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नीरज त्यागी ने डीएम और सीएमओ को पत्र भेजकर सोसायटी को सील करने का अनुरोध किया। सूचना के बाद प्रशासन हरकत में आया और दोपहर को सोसायटी को सिटी मजिस्ट्रेट विपिन कुमार द्वारा सील कर दिया गया। सोसायटी के दो टावरों में पांच-पांच लोग संक्रमित पाए गए हैं। सोसायटी को कंटेनमेंट जोन बनाते हुए सर्विलांस का कार्य भी तेज कर दिया है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned