scriptCoronavirus : गाजियाबाद-नोएडा में नहीं रुक रही कोरोना की रफ्तार, 4174 मरीज मिलने से मचा हड़कंप | coronavirus speed not stopping in Noida and Ghaziabad | Patrika News

Coronavirus : गाजियाबाद-नोएडा में नहीं रुक रही कोरोना की रफ्तार, 4174 मरीज मिलने से मचा हड़कंप

locationगाज़ियाबादPublished: Jan 16, 2022 11:05:32 am

Submitted by:

lokesh verma

Coronavirus Updates : दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में कोरोना की तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) लोगों पर कहर बनकर टूट रही है। गाजियाबाद (Ghaziabad) और नोएडा (Noida) में भी संक्रमित लोगों की संख्या में एकाएक तेजी से इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, गाजियाबाद में पिछले 24 घंटे के अंदर 2301 नए केस सामने आए हैं। जबकि गौतम बुद्ध नगर में एक ही दिन में 1873 नए केस मिले हैं।

coronavirus.png
coronavirus Updates : दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में कोरोना की तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) लोगों पर कहर बनकर टूट रही है। गाजियाबाद (Ghaziabad) और नोएडा (Noida) में भी संक्रमित लोगों की संख्या में एकाएक तेजी से इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, गाजियाबाद में पिछले 24 घंटे के अंदर 2301 नए केस सामने आए हैं। जिसके बाद एक्टिव केस की संख्या 11211 पर पहुंच गई है। हालांकि राहत की बात ये है कि पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट में 1668 लोग पूरी तरह से स्वस्थ भी पाए गए हैं। वहीं, नोएडा में 1873 नए केस के साथ मरीजों की संख्या साढ़े 12 हजार को पार कर गई है। गौतम बुद्ध नगर जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, 9142 लोगों की जांच में लगभग हर पांचवें व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई है। इस तरह दोनों जिलों में कुल 4174 मरीजों की पुष्टि हुई है।
कोरोना की तीसरी लहर आने के बाद गाजियाबाद में तेजी से लोग संक्रमित हो रहे हैं। जिले में अभी तक 11211 लोग इस तीसरी लहर से प्रभावित हुए हैं। 16 जनवरी की सुबह आई रिपोर्ट में जनवरी महीने में संक्रमित लोगों की संख्या सबसे अधिक पाई गई है। लेकिन, राहत की बात है कि 1668 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, अब वह पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। उधर, स्वास्थ्य विभाग कई तरह की योजनाओं पर कार्य कर रहा है, ताकि संक्रमण को तेजी से फैलने से रोका जा सके। जिले में टेस्टिंग और ट्रेसिंग तेजी से की जा रही है।
गाजियाबाद जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट के मुताबिक, 2301 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि संक्रमण जितनी तेजी से फैल रहा है, उतनी तेजी से मरीज स्वस्थ भी हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि 82 लोगों का उपचार अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है और करीब 13 मरीजों को ऑक्सीजन भी दी जा रही है। जबकि तीन संक्रमितों को वेंटिलेटर पर रखा गया है। उन्होंने बताया कि बाकी सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में रखते हुए उनका उपचार किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें- Meerut Corona News Update : संक्रमित मरीजों का आक्सीजन लेबल देख डाक्टर हैरान,कहीं ये चौकाने वाली बात

नोएडा में नहीं दिख रहा पाबंदियों का असर

दिल्ली एनसीआर में पाबंदियों का दायरा बढ़ने के बावजूद नोएडा में कोई असर नहीं नजर आ रहा है। हर तरफ लापरवाही चरम पर है, जिसकी वजह से संक्रमण भी तेजी से बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, गौतम बुद्ध नगर में एक ही दिन में 1873 नए केस मिले हैं। जिसके साथ सक्रिय मरीजों की संख्या 12526 पहुंच गई है। जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, 9142 कोरोना जांच में हर पांचवां व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। अस्पतालों में भर्ती संक्रमितों की संख्या 145 हो गई है। बाकी का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो