scriptGhaziabad Crime: पेट्रोलपंप कर्मी से 22 लाख लूट में शातिर बदमाश मुठभेड़ में अरेस्‍ट, पुलिस ने दोनों पैर में मारी गोली | criminal arrested in police encounter in ghaziabad | Patrika News

Ghaziabad Crime: पेट्रोलपंप कर्मी से 22 लाख लूट में शातिर बदमाश मुठभेड़ में अरेस्‍ट, पुलिस ने दोनों पैर में मारी गोली

locationगाज़ियाबादPublished: May 15, 2022 02:34:59 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

गिरफ्तार किए गए बदमाश की पहचान ₹50000 के इनामी शातिर बदमाश रंजीत उर्फ नंदू के रूप में हुई है। जांच में पता चला कि दिल्ली एनसीआर के विभिन्न थानों में रंजीत उर्फ नंदू के खिलाफ दर्जनों अपराधिक मामले दर्ज हैं।

photo_2022-05-15_14-22-38.jpg
गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र में एसपी ग्रामीण टीम व लोनी बॉर्डर पुलिस और बदमाशों के बीच बंथला नहर बंद फाटक की तरफ जाने वाले रोड पर दिनदहाड़े मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पेट्रोल पम्प कर्मी से 22 लाख की लूट की अंजाम देने वाले शातिर बदमाश बंदूक उर्फ़ रंजीत पुत्र देवीसिंह निवासी राजीव गार्डन लोनी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उसके कब्जे से एक चोरी की मोटरसाइकिल और अवैध हथियार भी बरामद किए हैं। इस दौरान उसका अन्य साथी मौके से फरार हो गया। मुठभेड़ के दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। फिलहाल दोनों को ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।
बदमाश पर 50 हजार का इनाम घोषित

एसपी ग्रामीण डॉ ईरज राजा ने बताया कि थाना लोनी बॉर्डर पुलिस द्वारा 22 लाख की पेट्रोल पम्प की लूट का मुख्य आरोपी 50 हजार का इनामी बाद पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है। जिसके कब्जे से एक तमंचा एवं एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद हुई है। इस दौरान इसका दूसरा साथी फरार हो गया। जिस के बारे में जानकारी की गई तो उसका नाम संजय उर्फ काला बताया गया। उन्होंने बताया कि दिनांक 28 मार्च 2022 को अरिहंत पेट्रोल पंप मसूरी से पम्प कर्मचारी एचडीएफसी बैंक गोविंदपुरम में 22 लाख कैश जमा करने हेतु ले जा रहे थे। उस कैश को दिनदहाड़े सरेआम फायरिंग कर लूट लिया गया था। लूट को अंजाम देने वाले मुकेश और सुरेंद्र को पूर्व में जेल भेजा जा चुका है। जबकि रंजीत उर्फ नंदू तभी से फरार चल रहा था। थाना मसूरी पुलिस से स्क्रीन पर 50 हजार का इनाम भी घोषित था। पुलिस को इसकी तब से तलाश थी।
बदमाश के खिलाफ कई मामले हैं दर्ज

एसपी देहात ने बताया कि लोनी बॉर्डर पुलिस को सूचना मिली कि बदमाश रंजीत उर्फ नंदू अपने एक अन्य साथी के साथ बंथला लेकर बंद फाटक के पास से जाने वाला है। सूचना के आधार पर पुलिस ने अपना जाल बिछाया और सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो संदिग्ध व्यक्ति आते दिखाई दिए। जिन्हें रोकने का इशारा किया गया। लेकिन उन्होंने बाइक रोकने के बजाय भागना शुरू कर दिया और पुलिस की तरफ फायरिंग भी शुरू कर दी। इस दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हुआ। तभी पुलिस की तरफ से भी जवाबी फायरिंग हुई तो एक व्यक्ति के दोनों पैर में गोली लगी जिसे दबोच लिया गया। जबकि उसका दूसरा साथी संजय उर्फ काला भाग निकला। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए बदमाश की पहचान ₹50000 के इनामी शातिर बदमाश रंजीत उर्फ नंदू के रूप में हुई है। जांच में पता चला कि दिल्ली एनसीआर के विभिन्न थानों में रंजीत उर्फ नंदू के खिलाफ दर्जनों अपराधिक मामले दर्ज हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो