जातिसूचक शब्द लिखी 'डांसिंग कार' को सीज कर पुलिस ने काटा साढ़े 41 हजार का चालान

Highlights

- Ghaziabad पुलिस ने सीज की कस्टमाइज स्कॉर्पियों कार

- केंद्र सरकार के नए निर्देशों के तहत यूपी पुलिस ने की कार्रवाई

- IPS Dipanshu Kabra ने शेयर किया डांसिंग कार का वीडियो

By: lokesh verma

Published: 30 Dec 2020, 03:24 PM IST

गाजियाबाद. वाहनों पर जातिसूचक शब्द (Caste words) लिखने और मॉडिफाइड कराकर हुड़दंग मचाने वालों की अब खैर नहीं है। एसएसपी कलानिधि नैथानी (SSP Kalanidhi Naithani) ने वाहनों पर आपत्तिजनक चिन्ह, लेख या इशारे वाले स्टिकर लगवाने या गैर कानूनी तरह से मॉडिफाइड कराकर सड़क पर हुड़दंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसी कड़ी में गाजियाबाद पुलिस ने एक मॉडिफाइड स्कॉर्पियो कार (Dancing Car) को सीज करते हुए साढ़े 41 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। आईपीएस दीपांशु काबरा (IPS Dipanshu Kabra) ने इस कार का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया है कि सड़क पर अभद्रता का प्रदर्शन शर्मनाक है।

यह भी पढ़ें- जाति लिखने पर हुआ जुर्माना तो आगबबूला हुआ चालक, बोला- ब्राह्मण ब्राह्मण नहीं लिखवाएगा तो क्या लिखवाएगा

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार के नए निर्देशों के तहत यूपी पुलिस (UP Police) ने वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिखने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं, गाजियाबाद में एसएसपी कलानिधि नैथानी के आदेशों पर पुलिस सड़क पर अराजकता फैलाने वालों पर शिकंजा कस रही है। गाजियाबाद (Ghaziabad) की थाना टीला मोड़ पुलिस ने अवैध तरीके से मॉडिफाइड एक स्कॉर्पियों को अराजकता फैलाने के आरोप में सीज करते हुए साढ़े 41 हजार रुपए का चालान काट दिया है।

म्यूजिक बजते ही जंप करती है कार

बता दें कि स्कॉर्पियो कार को एक डांसिंग कार के रूप में मॉडिफाइड कराया गया था। इस कार के पीछे बड़े-बड़े स्पीकर लगाए गए थे, जिनके बजते ही कार सड़क पर जंप कर रही थी। वहीं, कार के शीशों का कलर नीला किया था और पूरी कार को स्टिकर से पाट रखा था। इसके साथ ही कार के अंदर डिस्को लाइट भी लगाई गई थीं।

सड़क पर अभद्रता करना शर्मनाक: आईपीएस दिपांशु काबरा

आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने डांसिंग कार का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया है कि गाजियाबाद में डांसिंग कार का 41,500 रुपए का चालान काटकर पुलिस ने सीज किया है। कार पर जातिसूचक शब्द लिखे थे। उन्होंने आगे लिखा है कि सड़क पर अभद्रता करना शर्मनाक है। कार को कस्टमाइज कराना अच्छा है, लेकिन ट्रैफिक नियमों के खिलाफ दूसरे लोगों को असुरक्षाबोध कराना गलत है। बुधवार को इस वीडियो को शेयर करते ही हजारों व्यूज आ चुके हैं। साथ ही लोग जमकर अपने-अपने रिएक्शन भी दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Facebook पर युवती से मांगी अश्लील तस्वीर, दो नाबालिगों पर लव जिहाद का केस दर्ज, एक गिरफ्तार

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned