scriptएयर फोर्स के जवान की शहादत के बाद परिवार को सांत्वना देने पहुंची रक्षा मंत्री | Defence minister reach house of martyre of air force jawan | Patrika News

एयर फोर्स के जवान की शहादत के बाद परिवार को सांत्वना देने पहुंची रक्षा मंत्री

locationगाज़ियाबादPublished: Feb 05, 2019 07:29:18 pm

Submitted by:

Iftekhar

एक फरवरी को बेंगलुरु में मिराज 2000 विमान क्रैश होने से हुई थी शहादत

mirmala sitaraman

एयर फोर्स के जवान की शहादत के बाद परिवार को सांत्वना देने पहुंची रक्षा मंत्री

गाजयाबाद. बेंगलुरु में मिराज विमान हादसे में मारे गए पायलट के गाजियाबाद स्थित आवास पर मंगलवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पहुंची। इस दौरान उन्होंने परिवार के सदस्यों को सांत्वना देकर उनका दुख बांटा। गाजियाबाद के गांधीनगर इलाके में मृतक पायलट समीर अबरोल का घर है। समीर अबरोल गाजियाबाद में ही पढ़े लिखे थे। उनका परिवार भी फिलहाल गाजियाबाद में ही रह रहा है। आपको बताते चलें कि 1 फरवरी को बेंगलुरु में मिराज 2000 विमान क्रैश हो गया था। इस हादसे में दो पायलटों की दर्दनाक मौत हो गई थी। उनमें से एक पायलट समीर अबरोल मूल रूप से गाजियाबाद के रहने वाले थे। जैसे ही समीर अब रोल की मौत की खबर जनपद वासियों ने सुनी तो शोक व्याप्त हक गया। घटना के बाद स्थानीय लोग समीर अबरोल की मौत के बाद उनके परिजनों को ढांढस बनाने में लगे हुए हैं। वहीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी उनके परिवार को सांत्वना देने पहुंची। हालांकि, इस अवसर पर वह मीडिया से रूबरू नहीं हो पाई, लेकिन उनके परिवार के साथ काफी देर तक मौजूद रही।


मृतक पायलट समीर एब्रोल को रविवार को उनको अंतिम विदाई दी गई है। शनिवार शाम को उनका पार्थिव शरीर गाजियाबाद के गांधी नगर सिथित उनके घर पहुंचा था । इसके बाद यहां का माहौल बेहद गमगीन हो गया। नम आंखों के साथ गाजियाबाद के हिंडन नदी के किनारे सिथित श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। वायुसेना के जवानों ने सैन्य सम्मान के साथ उनको अंतिम विदाई दी। वायुसेना के जवानों ने मृतक पायलट समीर अबरोल को गार्ड ऑफ ऑनर देकर भावभीनी विदाई दी। समीर के परिवार के करीबी लोगों के अनुसार आंखों का तारा उनके सामने से चला गया है, जिसके बाद उनका परिवार और सभी रिश्तेदार बेहद दुखी हैं। समीर की क्षतिपूर्ति कभी नहीं हो सकती है । उनकी अंतिम विदाई में उनके परिवार, करीबी लोगों और वायुसेना के सैनिकों के अलावा केंद्रीय मंत्री वीके सिंह, उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री अतुल गर्ग, शहर के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ काफी संख्या में शहर के रहने वाले लोग भी पहुंचे और दुख की इस घड़ी में परिवार को ढांढस बंधाया । गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड का एक मिराज 2000 ट्रेनर विमान बेंगलुरु में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। यह दुर्घटना शुक्रवार को सुबह करीब 10:30 बजे एचएएल एयरपोर्ट के पास बेंगलुरु में हुयी थी। इस हादसे में ही पायलट समीर की दुखद मौत हो गई थी ।

ट्रेंडिंग वीडियो