scriptdelhi school student positive after ghaziabad and noida | गाजियाबाद-नोएडा के बाद दिल्ली के स्कूल में कोरोना की दस्तक, सीएमओ ने जारी किया अलर्ट | Patrika News

गाजियाबाद-नोएडा के बाद दिल्ली के स्कूल में कोरोना की दस्तक, सीएमओ ने जारी किया अलर्ट

पहले गाजियाबाद फिर नोएडा और अब दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल में कोरोना का मामला मिलने से हड़कंप मच गया है अब तक के आकड़ों के मुताबिक, स्कूलों में 23 बच्चे संक्रमित पाए जा चुके हैं। जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने एक पत्र लिखकर कोविड संक्रमित छात्रों की संख्या तुरंत नोट कराने के निर्देश दिए हैं।

गाज़ियाबाद

Published: April 14, 2022 03:37:03 pm

कोरोना (Covid-19) का खौफ एक बार फिर से लोगों में बढ़ने लगा है। राज्य में पूरी क्षमता के साथ स्कूल खुले नहीं कि कोरोना ने बच्चों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। पहले इंदिरापुरम स्थित सेंट फ्रांसिस में 2 और वैशाली स्थित केआर मंगलम स्कूल के 3 बच्चों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। फिर नोएडा के सेक्टर 40 में स्थित खेतान पब्लिक स्कूल में एक साथ कोरोना के 13 मामले सामने आए जिसमें छात्रों के साथ 3 टीचर भी संक्रमित थे। वहीं अब दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल में एक छात्र और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दें इन स्कूलों में 23 बच्चे अब तक संक्रमित पाए जा चुके हैं।
covid_1.jpg
सीएमओ ने जारी किया अलर्ट

स्कूलों में बेधड़क निकल रहे केस के बीच दोनों जनपदों में स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए DIOS (जिला विद्यालय निरीक्षक) और BSA (जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी) को एक पत्र लिखकर कोविड संक्रमित छात्रों की संख्या तुरंत नोट कराने के निर्देश दिए हैं। गौतमबुद्धनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील शर्मा ने एडवाइजरी में स्कूलों को अपने छात्रों के बीच कोविड के किसी भी संदिग्ध मामले के बारे में तुरंत सूचित करने को कहा है।
हेल्पलाइन नंबर भी जारी

उधर, गाजियाबाद के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर आरके गुप्ता ने भी पत्र जारी किया। पत्र में उन्होंने लिखा है कि, सभी स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए निर्देश जारी किए जाएं। सीएमओ ने कहा है कि अगर किसी भी बच्चे को खांसी, जुकाम, बुखार, दस्त या कोविड का कोई भी लक्षण मिलता है, तो इसकी सूचना तुरंत हेल्पलाइन नंबर- 1800492211 या ईमेल आईडी [email protected] पर दी जाए, ताकि बच्चे का समय पर उपचार कराया जा सके।
एनसीआर में कोरोना के मामले

बता दें कि दिल्ली में भी पिछले 24 घंटे में कोरोना के 299 मामले सामने आए हैं। वहीं संक्रमण दर भी चिंता में डालने वाली है। दिल्ली का पॉजिटिविटी रेट 2 फीसदी को भी भी पार गया है। एक दिन पहले दिल्ली में कोरोना के 137 नए मामले सामने आए थे। ऐसे में बुधवार को दिल्ली में कोरोना मामलों में दोगुने से ज्यादा की वृद्धि देखने को मिली है। गाजियाबाद के सीएमओ के मुताबिक, अभी तक 9 बच्चों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आ चुकी है। कईयों की आना बाकी है। वहीं इसमें एंटीजन टेस्ट को जोड़ दिया जाए तो आकड़े 15 से भी ज्यादा पहुंच जाएंगे।
ऑनलाइन चलाई जाएंगी कक्षाएं

गौरतलब है कि जब से सभी बच्चों के स्कूल खोले गए हैं उसके बाद से ही स्कूलों में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। जिसे देखते हुए स्कूल प्रशासन ने अगले आदेश तक स्कूल बंद कर दिया गया है। हालांकि, ऑनलाइन क्लासेज चलती रहेंगी। इस दौरान बंद स्कूलों में सेनिटाइजेशन का काम किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईअमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक : आज जयपुर आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एयरपोर्ट से कूकस तक 75 स्वागत द्वार तैयारBharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफाIPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, इन टीमों के बिना खेला जाएगा प्लेऑफपोर्नोग्राफी मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्ज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.