Farmer Protest: दिल्ली-यूपी बॉर्डर पूरी तरह सील, सिर्फ आई कार्ड वालों को दिल्ली जाने के अनुमति

Highlights

- किसान आंदोलन को लेकर गाजियाबाद जिला प्रशासन बेहद गंभीर

- किसानों के दिल्ली जाने की सूचना पर सील किया गया बाॅर्डर

- प्रशासनिक अधिकारी बोले- फिलहाल हालात सामान्य

By: lokesh verma

Published: 27 Nov 2020, 11:10 AM IST

गाजियाबाद. किसान आंदोलन को लेकर गाजियाबाद जिला प्रशासन बेहद गंभीर है। जहां एक तरफ गुरुवार को दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया था। खुद जिलाधिकारी और एसएसपी लगातार स्थिति का संज्ञान ले रहे थे। वहीं, शुक्रवार सुबह से ही दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर बैरीगेटिंग लगाकर बॉर्डर को पूरी तरह सील कर दिया गया। अब आई कार्ड वाले लोगों को ही दिल्ली में प्रवेश दिया जा रहा है। बगैर आई कार्ड वालों को दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। हालांकि बॉर्डर पर स्थिति सामान्य है। सुबह से ही बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं और पुलिस एवं जिला प्रशासन के आला अधिकारी लगातार इस पर पैनी नजर बनाए हुए हैं।

यह भी पढ़ें- भाजपा के एजेंडे में किसान को प्राथमिकता नहीं, पूंजीपतियों को बांट रहे रेवड़ी : अजय लल्लू

बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने दिल्ली कूच का आह्वान किया है। कानून वापस लेने की मांग को लेकर किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं। इससे पहले भी कई बार किसान बड़ा आंदोलन कर चुके हैं। अब किसान दोबारा से एकजुट होकर फिर दिल्ली कूच करने की तैयारी में हैं। गुरुवार को दिल्ली-यूपी बॉर्डर पूरी तरह सील किया गया था। गाजियाबाद के यूपी बॉर्डर पर खुद जिलाधिकारी गाजियाबाद और एसएसपी कलानिधि नैथानी मौके पर मौजूद रहे। ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी गई।

वहीं, शुक्रवार को फिर से बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है। जिलाधिकारी और एसएसपी का कहना है कि बॉर्डर पर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा बल तैयार हैं। हालांकि स्थिति फिलहाल पूरी तरह सामान्य है। गुरुवार को कुछ किसान नेता दिल्ली कूच करने की तैयारी में थे, लेकिन उन्हें मोहन नगर चौराहे पर ही रोक लिया गया था। किसान नेताओं ने जिलाधिकारी को राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा था। शुक्रवार को फिर किसानों के दिल्ली जाने की सूचना प्रशासनिक अधिकारियों को मिली है, जिसके बाद से सुबह से ही बॉर्डर को पूरी सील किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें- BKU का ऐलान, आज दिल्ली-देहरादून हाइवे करेंगे जाम, राजधानी की ओर बढ़ेगे किसान

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned