बैंक से डाटा चुराकर फर्जी आधार कार्ड बनाने वाला बैंककर्मी चढ़ा पुलिस के हत्थे

Highlights
- थाना विजयनगर पुलिस और अल्फा टीम ने किया गिरफ्तार
- एक फर्जी आधार कार्ड के एवज में वसूलता था 600 रुपये
- एक हजार से भी ज्यादा लोगों के फर्जी आधार कार्ड बना चुका है आरोपी

गाजियाबाद. थाना विजयनगर पुलिस और अल्फा टीम ने फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी एक फर्जी आधार कार्ड के एवज में लोगों से 600 वसूलता था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से भारी मात्रा में फर्जी आधार कार्ड और आधार कार्ड बनाने वाले इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी बरामद किए हैं। शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी अभी तक करीब एक हजार से भी ज्यादा फर्जी आधार कार्ड बना चुका है।

यह भी पढ़ें- ग्रेटर नोएडा कार्निवलः पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने झंडी दिखाकर की मिनी मैराथन की शुरुआत

गाजियाबाद के एसपी सिटी मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस को पिछले काफी समय से शिकायत मिल रही थी कि कोई शख्स फर्जी आधार कार्ड बना रहा है। विजयनगर पुलिस व अल्फा टीम ने जाल बिछायते हुए अनूप राय नामक शख्स को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के पास से कुछ ऐसे कागजात बरामद किए हैं, जिनके माध्यम से वह फर्जी कार्ड बनाया करता था। इसके अलावा इसके पास से भारी मात्रा में फर्जी आधार कार्ड, प्रिंटर और कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि अनूप राय बैंक में नौकरी करता है और बैंक के ही स्कैनर प्रिंटर समेत वहां से कुछ लोगों का डाटा अपने घर लेकर आता था। वह एक आधार कार्ड बनवाने के लिए 600 रुपये और आधार कार्ड ठीक करने के नाम पर 300 रुपये वसूलता था।

उन्होंने बताया कि आरोपी अभी तक करीब एक हजार से भी ज्यादा लोगों के फर्जी आधार कार्ड बना चुका है। फिलहाल अभी इस बात की भी पूरी गहनता से जांच की जा रही है और उन्हें भी ट्रेस किया जा रहा है, जिन्होंने इसके जरिए फर्जी आधार कार्ड बनवाए हैं। उन्होंने बताया कि अभी यह भी जानकारी की जा रही है कि जिस बैंक में यह नौकरी करता है। उस बैंक के कुछ और लोग भी इसके साथ शामिल तो नहीं है। यदि ऐसा पाया गया तो उनके खिलाफ भी सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- बदनामी के डर से छात्रा ने खुद लगाई आग, पुलिस ने दरवाजा तोड़कर कमरे से निकाला, हालत नाजुक

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned