सीएम योगी के निर्देश के बाद ऑक्सिजन प्लांट का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम, दिए ये निर्देश

गुरुवार को अइकाई पर कुल 13 वाहन विभिन्न प्रांतों से आए। प्रदेश से गाजियाबाद, मेरठ तथा मुरादाबाद कुल 3 टैंकरों में 37 मेट्रिक टन आक्सीजन की आपूर्ति की गई। मौके पर 2 टैंकरों में फीलिंग होते हुए पाई गई, जिसमें 1 उत्तर प्रदेश की मुरारी गैसेस से संबंधित है।

By: Rahul Chauhan

Published: 16 Apr 2021, 03:07 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से गाजियाबाद जिला प्रशासन द्वारा तमाम तरह की योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है। इस कड़ी में भोजपुर इलाके में बनाए गए ऑक्सीजन प्लांट का गुरुवार की शाम गाजियाबाद के जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे ने निरीक्षण किया और मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति की तमाम पहलुओं पर समीक्षा की। निरीक्षण के दौरान विशेष तौर पर मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति की समीक्षा की गई तो इस इकाई की अधिकतम ऑकक्सीजन उत्पादन क्षमता 150 टन पाई गई।

यह भी पढ़ें: यूपी के 10 जनपदों में बदला Night Curfew का समय, अब रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक रहेंगी पाबंदी

दरअसल, गुरुवार को अर्धरात्रि 12 बजे से अपराहन 12 बजे तक इकाई पर कुल 13 वाहन विभिन्न प्रांतों से आए। जिनमें से 11 टैंकरों में कुल 174 मेट्रिक टन ऑकक्सीजन मध्य प्रदेश तथा उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों को भेजी गई। प्रदेश से गाजियाबाद, मेरठ तथा मुरादाबाद कुल 3 टैंकरों में 37 मेट्रिक टन आक्सीजन की आपूर्ति की गई। मौके पर 2 टैंकरों में फीलिंग होते हुए पाई गई, जिसमें 1 उत्तर प्रदेश की मुरारी गैसेस से संबंधित है। जिसमें 20 मेट्रिक टन आक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी।इस प्रकार वीरवार को उत्तर प्रदेश को कुल 57 मेट्रिक टन आक्सीजन की आपूर्ति हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: बेलगाम हुआ कोरोना, 24 घंटे में रिकॉर्ड 538 नए केस, शमशान घाट पर लगी शवों की लाइन

इस मामले में जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने बताया कि जिस तरह से एकाएक ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग बढ़ रही है। इसकी पूर्ति कराए जाने के उद्देश्य से भोजपुर इलाके में लगाए गए इस प्लांट में ऑक्सीजन की क्षमता बढ़ाई जाएगी ताकि जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन समय पर मिल सके। कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन की लगातार आपूर्ति बनी रहे इसके लिए उन्होंने कोविड डेडीकेट अस्पताल प्रबंधन, आक्सीजन उत्पादक कंपनियों एवं आक्सीजन सप्लायर के साथ बैठक की जाएगी।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned