जिलाधिकारी की अनोखी मुहिम, दीवारों पर बनी पेंटिंग के नाम से अलग पहचान बनाएगा यूपी का ये जिला, देखें वीडियो

इसका मुख्य उद्देश्य गाजियाबाद को साफ सुथरा और हरा भरा बनाए जाने के साथ साथ यहां की दीवारों पर तरह-तरह की पेंटिंग उकेरी जाएंगी।

By: Rahul Chauhan

Published: 18 Dec 2018, 03:37 PM IST

गाजियाबाद। जनपद की दीवारें और चौराहों पर अब विभिन्न प्रकार की पेंटिंग नजर आएंगी। जिसके लिए गाजियाबाद की जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी के निर्देश पर तीन दिवसीय रंगोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिसकी शुरुआत मंगलवार को कर दी गई है। इसका मुख्य उद्देश्य गाजियाबाद को साफ सुथरा और हरा भरा बनाए जाने के साथ साथ यहां की दीवारों पर तरह-तरह की पेंटिंग उकेरी जाएंगी। जिससे गाजियाबाद की एक अलग पहचान बन सके। इस पूरे मामले में मंगलवार को सुबह डीएम ने स्वच्छ, सुंदर और रंगीन गाजियाबाद की आधारशिला रखी है।

यह भी पढ़ें : बच्ची के नामकरण के मौके पर हो रही थी प्रार्थना सभा, हिन्दू संगठनों ने जमकर किया हंगामा, देखें वीडियो

हॉट सिटी गाजियाबाद को अब स्वच्छ और सुंदर ही नहीं बल्कि रंगीन भी कहा जाएगा। दरअसल, जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने तीन दिवसीय रंगोत्सव नामक आयोजन की शुरुआत की है। जिसमें विभिन्न सामाजिक संस्थाएं एवं स्कूली बच्चे गाजियाबाद के सार्वजनिक स्थलों पर खूबसूरत पेंटिंग करेंगे। जिसे जहां एक तरफ स्वच्छता अभियान को बढ़ावा मिलेगा वहीं गाजियाबाद का सौंदर्यकरण भी चित्रकारी के माध्यम से किया जाएगा।

इस बाबत जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने बताया कि गाजियाबाद अपनी एक अलग पहचान बना सके इसके लिए जनपद के करीब दो दर्जन से भी ज्यादा विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने इस कार्यक्रम में चार चांद लगाने का कार्य किया है। साथ ही ये बच्चे स्वयं नई नई तरह की पेंटिंग बनाकर अपने हुनर का भी परिचय देंगे। उन्होंने बताया कि गाजियाबाद में खासतौर पर 12 ऐसे स्थान चिन्हित किए गए हैं जहां पर दीवारों और फुटपाथ पर तरह-तरह की मनमोहक पेंटिंग बनाई जाएंगी। साथ ही उन्होंने लोगों से यह भी आवाहन किया है कि जनपद के सभी लोगों को गाजियाबाद को हरा-भरा और स्वच्छ बनाने की मुहिम में जोड़ना चाहिए और सभी को साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

 

जिलाधिकारी ने बताया कि इससे पहले भी गाजियाबाद में ड्रीम प्रोजेक्ट मेट्रो के पिलर और एलिवेटेड रोड पर पेंटिंग बनाई गई है जो वाकई तारीफ ए काबिल है और वहां से निकलने वाला हर शख्स वहां बनी पेंटिंग की तारीफ करता है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर इस तरह की पेंटिंग जगह-जगह बनाई जाने के बाद गाजियाबाद की एक अलग पहचान होगी।

यह भी पढ़ें : खरमास हुए शुरू, प्रधानमंत्री ने टाले यूपी में ये बड़े कार्यक्रम!

इस कार्यक्रम में सीएस दिशा फाउंडेशन की अध्यक्ष उदिता त्यागी ने अपने संबोधन में कहा कि गाजियाबाद सीएस दिशा फाउंडेशन क्षेत्र में बेहतर काम कर चुकी है। इस अभियान में फाउंडेशन पूरे परिश्रम के साथ काम करेगी और उम्मीद है कि गाजियाबाद के सौंदर्य करण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned