scriptDM मुकेश पांडेय के सास-ससुर ने कहा- कायर था उनका दामाद, तीन माह की दुधमुंही बेटी का भी नहीं आया ख्‍याल | DM Mukesh Pandeys father-in-law said his son-in-law was coward | Patrika News

DM मुकेश पांडेय के सास-ससुर ने कहा- कायर था उनका दामाद, तीन माह की दुधमुंही बेटी का भी नहीं आया ख्‍याल

locationगाज़ियाबादPublished: Aug 11, 2017 10:28:00 am

Submitted by:

lokesh verma

बक्‍सर के डीएम मुकेश पांडेय की आत्‍महत्‍या के बाद पत्‍नी, सास और ससुर ने जमकर कोसा

Ghaziabad
गाजियाबाद. बक्सर के डीएम और 2012 बैच के आईएएस मुकेश पांडेय का शव गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से करीब एक किलोमीटर दूर कोटगांव के पास रेलवे ट्रैक पर कटा हुआ मिला। उनकी असमय मौत की सूचना ने पूरे देश की नौकरशाही के साथ ही आम जनता को भी झकझोर कर रख दिया है। पूरा देश जानने के लिए बेचैन है कि आईएएस जैसे पद पर आसीन व्यक्ति के सामने वह कौन सी परिस्थिति थी, जिसने उन्हें आत्महत्या जैसा कदम उठाने के लिए मजबूर कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही मुकेश की पत्नी और सास-ससुर मौके पर पहुंच गए। इस दौरान उन्‍होंने मुकेश को जमकर कोसा।
घटना स्थल पर पहुंचे डीएम मुकेश पांडेय के सास, ससुर और पत्नी उनको कोसते दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि मुकेश को अपनी तीन माह की दुधमुंही बेटी का भी ख्याल नहीं आया। उन्होंने उसके बारे में भी तनिक नहीं सोचा। साथ ही मुकेश की सास ने कहा कि यदि उन्हें यह पता होता कि वह इतना कायर है तो वो अपनी बेटी की शादी किसी भी कीमत में उससे नहीं करते। परिजनों की यह बात सुनकर अधिकारियों ने भी दबी जुबान में कहा कि आत्महत्या के पीछे पारिवारिक विवाद लग रहा है। बाकी जांच के बाद ही मामला साफ हो पाएगा, क्योंकि मुकेश के परिजन अभी नहीं पहुंच पाए हैं।
Ghaziabad
मौके पर पहुंचे गाजियाबाद के एसएसपी हरि नारायण सिंह, डीएम मिनिष्‍ती एस और एसपी सिटी आकाश तोमर व जीआरपी थाना प्रभारी का कहना था कि शुरुआती जांच में घटना रात करीब 8 बजकर 40 बजे के आसपास की लग रही है। उन्‍होंने कहा कि सुसाइड नोट से ये तो साफ हो गया है कि मुकेश ने आत्‍महत्‍या ही की है, लेकिन इसके बाद भी मामले की गहनता से जांच चल रही है।
बताया जा रहा है कि आईएएस मुकेश पांडेय बृहस्पतिवार से लापता थे, जिसकी उनके ससुर ने दिल्ली के सरोजनी नगर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मुकेश पांडेय के ससुराल वालों के अनुसार उन्होंने सुसाइड करने से पहले अपने कई रिश्तेदारों को सुसाइड करने की जानकारी दी थी। जिसके बाद उनकी कई जगह तलाश की कई गई। काफी तलाश के बाद जब वह नहीं मिले तो एनसीआर में पुलिस को वायरलेस द्वारा सूचना दी गई। गश्त के दौरान गाजियाबाद जीआरपी एसआई ने रात करीब 9 बजे उनका शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा देखा और इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी। फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि उन्होंने ट्रेन से कूदकर सुसाइड किया या ट्रेन के आगे कूदकर।
Ghaziabad
वाट्सएप पर भी छोड़ा था मैसेज

डीएम मुकेश पांडेय ने मरने से पहले अपनी मौत की वजह एक वाट्सएप मैसेज के जरिए बताई थी। उन्होंने मैसेज में उन सभी बातों का जिक्र किया था, जिसकी वजह से उन्हें ये दुनिया छोड़कर जानी पड़ी। दरअसल, अपनी मौत से पहले वाट्सएप करने वाले डीएम ने लिखा कि ‘मैं जीवन से निराश हूं और मानवता से विश्वास उठ गया है। मेरा सुसाइड नोट दिल्ली के होटल लीला पैलेस में नाईक के बैग में रूम नंबर 742 में रखा है। उन्होंने आगे लिखा कि मैं आप सबसे प्यार करता हूं, कृपया मुझे माफ कर दें। बहरहाल जिस तरह मुकेश ने सुसाइड नोट लिखा और उससे पहले तिश्तेदारों को भी वाट्सएप कर आत्महत्या की है। उससे लगता है कि डिप्रेशन के शिकार थे जिसके चलते इन्होंने यह कदम उठाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो