scriptमुरादनगर हादसा: योगी सरकार सख्त, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश, सभी स्कूल और भवनों की मांगी गई रिपोर्ट | dm order for magistrate investigation cdo ask for detaisl of buildings | Patrika News

मुरादनगर हादसा: योगी सरकार सख्त, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश, सभी स्कूल और भवनों की मांगी गई रिपोर्ट

locationगाज़ियाबादPublished: Jan 08, 2021 03:12:48 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

 
Highlights:
-डीएम ने घटना के मजिस्ट्रेट जांच के दिये आदेश
-एडीएम प्रशासन को जांच अधिकारी नामित किया गया

225.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। जनपद के मुरादनगर स्थित श्मशान घाट में हुए दर्दनाक हादसे के बाद अब प्रदेश सरकार ने सभी जर्जर भवनों की जांच रिपोर्ट मांग ली है। उधर डीएम ने घटना के मजिस्ट्रेटी जांच के दिये आदेश। एडीएम प्रशासन को जांच अधिकारी नामित किया गया। दरअसल, सरकार के द्वारा इस निर्देश के बाद अब गाजियाबाद की सीडीओ अस्मिता लाल ने लगातार हो रही बारिश और हादसे के बाद सभी स्कूल, पंचायत भवनों, सामुदायिक भवन, स्वास्थ्य केंद्रों, श्मशान घाट की रिपोर्ट मांगी है। सीडीओ ने तीन दिन के अंदर सभी विभागीय अधिकारियों को रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।
यह भी देखें: मुंशीगंज किसान आंदोलन में शहीदों को अर्पित किया श्रद्धा सुमन

इस मामले में जानकारी देते हुए सीडीओ अस्मिता लाल ने कहा कि ऐसे सभी स्कूल पंचायत भवनों और सामुदायिक भवन एवं स्वास्थ्य केंद्रों का वह खुद से भी औचक निरीक्षण करेंगी। उन्होंने कहा कि इन दिनों लगातार बारिश चल रही है। ऐसे में भवनों में सीलन होने से दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। इस स्थिति को देखते हुए संबंधित विभाग को जांच के निर्देश दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें

Lockdown में लोगों ने घर में तैयार किए वैजिटिबल गार्डन, ऑर्गेनिक सब्जियां खाकर बना रहे सेहत

सीडीओ ने कहा कि स्कूलों की जांच के लिए बेसिक शिक्षा विभाग, ग्रामीण क्षेत्र में पंचायती राज विभाग, गौशालाओं की जांच के लिए मुख्य पशु चिकित्सा विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों को अपने-अपने क्षेत्र में जांच के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा अन्य चल रहे सभी सरकारी निर्माण कार्यों की गहनता से जांच की जाएगी और किसी भी हालत में ठेकेदार या संबंधित कर्मचारियों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो