scriptइन दोपहिया वाहन चालकों को पेट्रोल देने पर पंप मालिकों पर गिरी गाज, डीएम ने दिया नोटिस | dm ritu maheshwari issues notice for 5 petrol pump owner in ghaziabad | Patrika News

इन दोपहिया वाहन चालकों को पेट्रोल देने पर पंप मालिकों पर गिरी गाज, डीएम ने दिया नोटिस

locationगाज़ियाबादPublished: Jun 24, 2019 12:53:11 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें

पांच पेट्रोल-डीजल पंप संचालकों को सौंपा गया नोटिस, डीएम ने मांगा जवाब
बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चालकों को पेट्रोल देने पर लगाई थी रोक
पेट्रोल पंप पर प्रशासन और पुलिस द्वारा लगवाये गये है पोस्टर

DEMO PIC

इन दोपहिया वाहन चालकों को पेट्रोल देने पर पंप मालिकों पर गिरी गाज, डीएम ने दिया नोटिस

गाजियाबाद। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में प्रशासन द्वारा हाल ही में सभी पंप मालिकों को निर्देशित किया गया था कि कोई पंप पर बगैर हेलमेट वाले दोपहिया चालक बगैर सीट बेल्ट वाले कार चालक पेट्रोल और डीजल न दें। इतना ही नहीं इसके लिए सभी पंप पर बड़े बड़े होर्डिंग भी लगाये गये थे, लेकिन इसके बावजूद कुछ पंप मालिक इन सभी आदेशों की अनदेखी कर बिना हेलमेट और सीट बेल्ट वाहन चालकों को पेट्रोल और डीजल दे रहे थे। इसका संज्ञान लेते हुए डीएम ने जिले में पांच पंप मालिकों को नोटिस जारी कर दिया है। इतना ही नहीं इसके अलावा दस और पेट्रोल पंप को चिन्हीत कर नोटिस जारी करने की तैयारी की जा रही है।

Video: अपहरण के बाद छह साल की मासूम के हत्यारोपी को एनकाउंटर मैन ने मारी गोली, बदमाश की हालत गंभीर

dm ghaziabad

इस वजह से पेट्रोल पंप मालिकों को दिया गया नोटिस

गाजियाबाद की जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने बताया कि कुछ पेट्रोल पंप से शिकायत मिल रही है कि वह जिला प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पूरी तरह पालन नहीं कर रहे हैं । ऐसे पेट्रोल पंप को चिन्हित किया जा रहा है। ऐसे पंप मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही एक विशेष टीम का गठन किया गया है । जिसने जिले के 5 ऐसे पेट्रोल पंप को चिन्हित किया गया। जहां पर इसका पूरी तरह उल्लंघन किया जा रहा था। बहरहाल उन्हें चिन्हित कर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा पांचो पेट्रोल पंप मालिकों को नोटिस जारी कर उनसे 3 दिन के अंदर जवाब मांगा है।

Video: पुलिस लेकर व्यापारी के घर छापा मारने पहुंचा ‘सीबीआई अफसर’, सच्चाई सामने आने पर परिवार ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

demo pic

दस और पेट्रोल पंप संचालकों को सौंपा जाएगा नोटिस, मांगा जवाब

डीएम ने बताया कि अभी 10 और ऐसे पेट्रोल पंप चिन्हित किए गए हैं। जिन्हें नोटिस देने की पूरी तैयारी है। इस पूरे मामले में गाजियाबाद की जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी का कहना है कि यातायात नियमों का पालन किए जाने के उद्देश्य से सभी पेट्रोल पंप मालिकों को यह निर्देशित किया गया कि यदि कोई भी दोपहिया चालक बगैर हेलमेट के या कार चालक बगैर सीट बेल्ट के पेट्रोल या डीजल भरवाने आता है, तो उन्हें पेट्रोल या डीजल न दिया जाये। उन्होंने कहा कि इसके अलावा बड़ी संख्या में जनपद में चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है । और बड़ी संख्या में चालान भी काटे जा रहे हैं। बावजूद उसके कुछ लोग यातायात नियमों का पालन पूरी तरह नहीं कर रहे हैं । अभी जिले में 10 और ऐसे पेट्रोल पंप हैं। जिन्हें चिन्हित किया जा चुका है और उन्हें भी नोटिस जारी करने की पूरी तैयारी है।जिला अधिकारी का कहना है कि इस तरह के कड़े नियम बनाए जाने के बाद से जिले में बड़ी संख्या में लोग दोपहिया वाहनों पर हेलमेट लगाना शुरू कर दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो