script

खुशखबरी: Driving License बनवाने वालों को मिली यह बड़ी राहत

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 17, 2019 04:03:28 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

पोल्‍यूशन जांच केंद्र और आरटीओ में लगी लोगों की लाइन
DL बनवाने वालों की संख्‍या में हुई दोगुने से ज्‍यादा की वृद्ध‍ि
अब ऑनलाइन भी बनवाया जा सकता है Driving License

driving_license.jpg
गाजियाबाद। New Motor Vehicle Act लागू होने के बाद पोल्‍यूशन जांच केंद्र और आरटीओ पर लोगों की लाइन लगने लगी है। जुर्माने के डर से अब संभागीय परिवहन कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस (DL) बनवाने वालों की भीड़ आ रही है। पहले के मुकाबले इनकी संख्‍या दोगुने से ज्‍यादा अधिक हो चुकी है। इस वजह से सारथी भवन में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों की लंबी लाइन लग रही है।
यह भी पढ़ें

New Motor Vehicle Act 2019: अगर आपको भी मिला है गलत ई-चालान तो इस नंबर पर करें शि‍कायत

लग रहा है भारी जुर्माना

New Motor Vehicle Act लागू होने के बाद यातायात नियम का उल्‍लंघन करने पर भारी जुर्माना लग रहा है। इसके डर लोग आरटीओ में लाइसेंस बनवाने के लिए लाइन में लग रहे हैं। मेरठ मंडल के उपपरिवहन आयुक्‍त संजय माथुर ने सोमवार को आरटीओ का निरीक्षण किया। आरटीओ में जब उन्‍होंने डीएल बनवाने वालों की भीड़ देखी तो उन्‍होंने अधिकारियों को एक और काउंटर खोलने की बात कही। उन्‍होंने कहा कि इसका प्रस्ताव तैयार कर जल्द भेजा जाए। इसका एक अज्ञैर काउंटर खुलने से डीएल बनवाने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी।
खबर पर कमेंट करने के लिए यहां क्लिक करें: https://www.facebook.com/PatrikaNoida/posts/3094037410638202?__tn__=-R

काउंटर खुलने का समय बढ़ा

वहीं, आरटीओ ऑफिस में पहले डीएल बनवाने के लिए काउंटर सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही खुलता था। लोगों की भीड़ को देखते हुए इन काउंटरों को खोलने का समय भी बढ़ा दिया गया है। जानकारी के अनुसार, अब ये काउंटर सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगे। एआरटीओ विश्व प्रताप सिंह का कहना है क‍ि डीएल अब ऑनलाइन भी बनवाया जा सकता है। इसके लिए लोग ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं। आपको बता दें क‍ि नया नियम लागू होने से पहले 300 लोग लाइसेंस बनवाने के लिए आते थे लेकिन अब यह संख्या 700 के पार पहुंच चुकी है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

ट्रेंडिंग वीडियो