आंधी-तूफान और बारिश के बाद भूकंप से दहले ये शहर, महीने में तीसरी बार आया भूकंप

Highlights

- गाजियाबाद के आसपास बताया जा रहा भूकंप का केंद्र
- रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई

By: lokesh verma

Published: 10 May 2020, 02:41 PM IST

गाजियाबाद. आंधी-तूफन और बारिश के बाद लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए हैं। भूकंप के झटके दिल्ली समेत आसपास के स्थानों पर महसूस किए गए हैं। बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 1.45 बजे आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल 3.5 मापी गई। हालांकि अभी तक भूकंप से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। महीनेभर में ही यह तीसरी बार है, जब लोगों ने लगातार भूकंप के झटके महसूस किए हैं।

उल्लेखनीय है कि रविवार को अचानक आंधी-तूफान और बारिश के कारण मौसम एकाएक बदल गया है। दो दिन से गर्मी से परेशान लोगों को बारिश के चलते रविवार को ठंडक का अहसास हुआ। दोपहर को पहले अचानक तेज आंधी और फिर झमाझम बारिश हुई। उसके बाद दोपहर करीब 1:45 बजे हल्के भूकंप के झटकों से लोग सहम गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई है। भूकंप का केंद्र भी गाजियाबाद के आसपास ही बताया जा रहा है। भूकंप के झटके लगते ही लोग घरों से बाहर आ गए।

बता दें कि महीनेभर में तीसरी बार भूकंप आया है। इससे पहले 12 और 13 अप्रैल को भी दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। 12 अप्रैल को आए भूकंप की तीव्रता भी 3.5 थी। वहीं 13 अप्रैल को 2.7 तीव्रता के झटके महसूस किए गए थे।

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned