कोरोना के चलते थानों में लोगों की एंट्री पर लगा 'बैन', लागू हुई नई व्यवस्था

Highlights:

-जनपद के सभी थानों के बाहर जनसुनवाई अधिकारी तैनात किए गए हैं

-थानों के अंदर प्रवेश पर पूरी तरह से आम लोगों का वर्जित कर दिया गया है

-थाने के बाहर ही पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है

By: Rahul Chauhan

Updated: 12 May 2020, 07:34 PM IST

गाजियाबाद। कोविड-19 को लेकर गाजियाबाद पुलिस बेहद गंभीर है। जिसके चलते पुलिस जनपद में हर जगह पूरी तरह चौकन्नी है। पुलिस लोगों को लॉक डाउन का पालन किये जाने और कोविड 19 के बारे में जागरूक करने में जुटी हुई है। उधर, गाज़ियाबाद के एसएसपी के द्वारा पुलिस कर्मियों को कोविड 19 से बचाने के उद्देश्य से जनपद में नई व्यवस्था लागू की गई है। जिसके चलते सभी थानों के बाहर ही जनसुनवाई अधिकारी तैनात किए गए हैं, ताकि इस दौरान थानों पर आने वाले सभी लोगों की सुनवाई भी हो सके और सभी पुलिस कर्मियों का बचाव भी हो सके ।

यह भी पढ़ें : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 6 नए केस, 230 पहुंची मरीजों की संख्या, संक्रमण से तीसरी मौत

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि कोविड-19 महामारी को लेकर गाजियाबाद पुलिस बेहद गंभीर है। जहां एक तरफ अपनी जान की परवाह किए बगैर रात और दिन लोगों की सेवा में जुटी हुई है। वहीं अब जनपद के सभी थानों के बाहर जनसुनवाई अधिकारी तैनात किए गए हैं। थानों के अंदर प्रवेश पर पूरी तरह से आम लोगों का वर्जित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यदि कोई फरियादी थाने पर पहुंचता है। तो उसकी समस्या की सुनवाई किए जाने के लिए थाने के बाहर ही पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। जोकि थाने पर आने वाले सभी फरियादियों की सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए सुनवाई की जा सके।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच अज्ञात युवक की निर्मम हत्या, पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

उन्होंने कहा कि इसके लिए जनपद के थानों पर यह व्यवस्था की गई है। इस योजना के बाद थाने पर तैनात सभी पुलिसकर्मी भी कोविड 19 से संक्रमित होने से बचाव कर सकेंगे। वहीं पहले दिन ही थानों पर आये फरियादियों को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ा क्योंकि पुलिस की यह व्यवस्था समझ नहीं आई।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned