scriptमुआवजे की बाट जोह रहे किसान ने की आत्महत्या, परिवार ने कहा- आज एक मरा कल और मरेंगे | farmer suicide due to Compensation in ghaziabad news hindi | Patrika News

मुआवजे की बाट जोह रहे किसान ने की आत्महत्या, परिवार ने कहा- आज एक मरा कल और मरेंगे

locationगाज़ियाबादPublished: Jan 13, 2017 03:16:00 pm

Submitted by:

Rajkumar

पेड़ से फंदा लगाकर की आत्महत्या

suicide

suicide

गाजियाबाद। भोजपुर के गांव तल्हेटा के किसान सुबोध त्यागी ने पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या की है। आत्महत्या की वजह सुबोध की जमीन बताया जा रहा है। दरअसल किसाना की जमीन दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे में आता है जिसका मुआवजा नहीं मिल पा रहा था। जिससे उस पर कर्जदारों का दवाब बढ़ रहा था। 

बताया जा रहा है कि किसान सुबोध ने लोगों से कर्ज लेकर ये जमीन खरीदी थी और उम्मीद थी कि उसकी जमीन एक्वायर होगी और उसे सरकार से मुआवजा मिलेगा। जिससे वो कर्जदारों का कर्ज उतार देगा। मगर सालों बीत जाने के बाद भी मुआवजा नहीं मिला और किसान ने कर्जदारों के दवाब के कारण आत्महत्या कर ली। परिवार की माने तो सुबोध अपने मुआवजे के लिए कई बार प्रशासन से मिला मगर कोई कार्रवाई ना होने के कारण किसान सुबोध ने फांसी लगाकर जान दे दी।

अब परिवार का कहना है कि आज एक सुबोध फांसी लगाकर मरा है अगर ऐसा ही रहा तो और ऐसे ना जाने कितने सुबोध मरेंगे। इस घटना को लेकर प्रशासन ने कैमरे पर तो कोई बात नहीं की मगर पर बताया कि ये किसान कभी मुआवजे और एक्सप्रेस वे को लेकर उनसे नहीं मिला है। वहीं घटना की सूचना पर किसान के घरवालों को सांत्वना देने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे से जुड़े लोगों का तांता लग गया। इन सब के अलावा विधायक सुदेश शर्मा और एसडीएम अतुल कुमार ने भी किसान के गांव पहुंच कर परिजनों से बातचीत की और सांत्वना दी।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो