scriptGhazipur Border : SC की फटकार के बाद किसान खाली कर रहे गाजीपुर बॉर्डर, बोले- हमने नहीं रोका था रास्ता | farmers are vacating Ghazipur border after supreme court's rebuke | Patrika News

Ghazipur Border : SC की फटकार के बाद किसान खाली कर रहे गाजीपुर बॉर्डर, बोले- हमने नहीं रोका था रास्ता

locationगाज़ियाबादPublished: Oct 21, 2021 04:37:07 pm

Submitted by:

lokesh verma

गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन के चलते गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ जाने वाला दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पूरी तरह से बंद था। जिसके चलते हर रोज लाखों लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही थी। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद अब जाकर किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर को खाली करना शुरू कर दिया।

ghaziabad.jpg
गाजियाबाद. 11 महीनों से तीनों कृषि कानूनों की वापसी और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून की गारंटी की मांग को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन के चलते गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ जाने वाला दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पूरी तरह से बंद था। जिसके चलते हर रोज लाखों लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही थी। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद अब जाकर किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर को खाली करना शुरू कर दिया। किसान नेताओं का कहना है कि रास्ता हमने बंद नहीं किया था। अब हम संसद के बाहर धरना देकर अपनी आवाज बुलंद करेंगे।
गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने नेशनल हाईवे-24 के दिल्ली गाजीपुर मुर्गा मंडी की तरफ जाने वाली सर्विस लेन को खोलने की कवायद शुरू कर दी है। सर्विस लेन पर लगे टेंट को हटाया जा रहा है। किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है की रास्ते से पुलिस प्रशासन द्वारा बंद किए गए थे। उन्होंने कहा कि किसानों ने रास्ता बंद नहीं कर रखा है।किसान अपने टेंट हटाकर दिखाना चाहते हैं कि रास्ते पर दिल्ली पुलिस की बैरिकेडिंग लगी हुई है और दिल्ली पुलिस द्वारा रास्ता बंद किया गया है।
यह भी पढ़ें- प्रियंका गांधी के आगरा जाने पर योगी के मंत्री का तंज, बोले- कांग्रेस शासित राज्यों में अपराध पर गूंगी-बहरी हो जाती हैं

हालांकि जब किसान नेता राकेश टिकैत से यह सवाल किया गया कि क्या रास्ते खोलने के बाद आंदोलन खत्म हो जाएगा? उन्होंने कहा किसान दिल्ली जाना चाहते हैं। संयुक्त किसान मोर्चा के निर्देश का इंतजार है। जैसे ही संयुक्त किसान मोर्चा दिल्ली जाने का आह्वान करेगा। गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलनकारी किसान दिल्ली की तरफ कूच करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो