script

किसानों ने किया दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर कब्जा, महिलाओं ने सड़क पर बनाई रसाेई

locationगाज़ियाबादPublished: Sep 18, 2020 06:09:08 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

समान मुआवजे की मांग काे लेकर किसानाें ने मेरठ-दिल्ली हाइवे पर कब्जा कर लिया है। किसानाें ने साफ कह दिया है कि जब तक उनकी मांग नहीं मान ली जाती तब तक वह हाइवे से नहीं उठेंगे।

highway.jpg

highway

गाजियाबाद ( ghazibad ) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) के ड्रीम प्रोजेक्ट दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस हाईवे ( delhi meerut highway ) पर चल रहे निर्माण कार्य को किसानों ने रोक दिया और हाइवे पर कब्जा कर बड़ी संख्या में बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक हाइवे के बीचों-बीच दरी बिछाकर बैठ गए। इतना ही नहीं महिलाओं ने ढोलक मंजीरा बजाकर विरोध जताया और महिलाओं ने सड़क के बीचो बीच खुले में ही रसोई भी बनाई। इन किसानों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक वह यहां से नहीं हटेंगे इसलिए वह रसोई का सामान भी साथ लाए हैं।
यह भी पढ़ें

शर्मनाक : कोरोना से महिला की मौत, मेडिकल से शव के गहने चोरी

प्रदर्शन कर रहे इन किसानों ने कहा कि उनकी दो मुख्य मांगे हैं। पहली मांग यह है कि उन्हें एक समान मुआवजा दिया जाए। दूसरी मांग यह है कि जो एक्सप्रेस हाईवे बनाया जा रहा है उसके साथ सर्विस लेन भी बनाई जाए ताकि हाईवे के आसपास के रहने वाले लोग भी संपर्क में रह सकें। किसान अपनी इन मांगों को लेकर पिछले काफी समय से आंदोलन करते चले आ रहे हैं। उनका कहना है कि इसके लिए वह पदयात्रा भी निकाल चुके हैं लेकिन कमिश्नर व आला अधिकारी और सांसद के कहने पर उन्होंने अपने आंदोलन को बीच में रोक दिया था लेकिन अभी तक किसानों की कोई भी मांगे नहीं मानी गई है, जिसको लेकर किसानों में काफी नाराजगी है। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर महिलाएं भी धरने पर बैठ गई हैं।
यह भी पढ़ें

थाने में भाजपा विधायक से मारपीट करने के आराेपी एसओ बहाल, मिली क्लीन चिट

इन सभी का कहना है कि अगर सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो वे मेरठ एक्सप्रेसवे पर पशु भी बांध देंगे। साफ कह दिया कि जब तक सरकार किसानों की मांगें नहीं मानेगी तब तक किसान उसे नहीं उठेंगे। पुलिस प्रशासन को भी इसकी जानकारी मिली तो फाेर्स माैके पर पहुंची लेकिन किसानों की भीड़ के सामने स्थानीय पुलिस भी बोनी नजर आई।

ट्रेंडिंग वीडियो