नरेश टिकैत बोले- रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और राज्यपाल सत्यपाल मलिक आगे आए तो निकलेगा हल

Highlights

- गाजीपुर धरना स्थल पर हुई किसानों की महापंचायत

- किसानों ने नरेश टिकैत का ढोल नगाड़ों से किया जोरदार स्वागत

- बोले- सरकार को निश्चित तौर पर उठाना होगा नुकसान

By: lokesh verma

Published: 18 Mar 2021, 11:28 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. दिल्ली से सटे गाजियाबाद के यूपी गेट बॉर्डर पर पिछले काफी समय से नए कृषि कानूनों को खत्म किए जाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं और लगातार किसान नेता नरेश टिकैत इस आंदोलन को मजबूत करने के प्रयास में जुटे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की एक महापंचायत का आयोजन किया गया। इस दौरान नरेश टिकैत ने कहा कि किसानों के साथ जब भी बैठक हो तो सरकार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को भी कमेटी में शामिल करे, ताकि किसानों की समस्या का हल निकल सके।

यह भी पढ़ें- पहली ही कैबिनेट बैठक में सीएम योगी ने किसानों का कर्ज किया था माफ, निभाया था अपना चुनावी वादा

बता दें कि जैसे ही भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत गाजीपुर धरना स्थल पहुंचे तो ढोल नगाड़े के साथ उनका समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान नरेश टिकैत ने मंच से किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार किसानों की बात को गंभीरता से नहीं ले रही है, जिसका नुकसान सरकार को आने वाले समय में निश्चित तौर पर उठाना पड़ेगा। उन्होंने कहा किसान भी अपनी बात पर अडिग है, वह पीछे हटने वाले नहीं हैं।

नरेश टिकैत ने कहा कि होली का मौसम शुरू हो गया है। इसलिए किसान अभी से होली के अवसर पर ढोल नगाड़ों के साथ अपने त्यौहार को भी मना रहे हैं। टिकैत ने कहा कि आने वाले समय में अब चिल्ला बॉर्डर को भी जाम किए जाने की योजना बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि अब किसानों को सरकार ने इस बात के लिए भी मजबूर कर दिया है। उन्होंने बताया कि किसानों की मासिक महापंचायत पहले गांव सिसौली में हुआ करती थी। अब यह महापंचायत धरना स्थल पर ही होती है। इस दौरान किसान हित में तमाम तरह का मंथन किया जाता है और तमाम तरह की रणनीति बनाई जाती है। इसी कड़ी में धरना स्थल पर ही किसान महापंचायत की गई है।

यह भी पढ़ें- Political : अखिलेश यादव ने कहा - भाजपा सरकार की जनविरोधी साज़िशों का किया भंडाफोड़

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned