scriptVIDEO : 36 बिरादरी की पंचायत में महंत ने खत्म किया अनोखा अनशन, बोले- ‘5-5 बच्चों को पैदा करें हिंदू’ | fast broken by monk | Patrika News

VIDEO : 36 बिरादरी की पंचायत में महंत ने खत्म किया अनोखा अनशन, बोले- ‘5-5 बच्चों को पैदा करें हिंदू’

locationगाज़ियाबादPublished: Jun 25, 2019 03:13:50 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

खबर की मुख्य बातें :
-मामला गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र के डासना देवी मंदिर का है
-इस प्राचीन मंदिर के महंत यती नरसिंहानंद सरस्वती पिछले 17 दिनों से अनशन पर बैठे हुए थे
-यती नरसिंहानंद सरस्वती का कहना है कि देश में हिंदुओं की आबादी घट रही है और इसके चलते ही वह अनशन पर बैठे थे

pic

VIDEO : 36 बिरादरी की पंचायत में महंत ने खत्म किया अनोखा अनशन, बोले- ‘5-5 बच्चों को पैदा करें हिंदू’

गाजियाबाद। पिछले 17 दिनों से अनोखे अनशन पर बैठे हुए जनपद में एक जाने-माने मंदिर के महंत ने सोमवार को अपना अनशन खत्म किया। इस दौरान मंदिर में 36 बिरादरी की महापंचायत हुई। जिसके बाद अनशन तोड़ा गया। बाबा का कहना था कि हिंदू लोगों को अब पांच-पांच बच्चे पैदा करने चाहिए क्योंकि उनकी आबादी घट रही है।
यह भी पढ़ें

श्रीलंका में बौद्ध भिक्षु के मुस्लिमों को पत्थर से मारने के बयान पर महमूद मदनी ने दिया बड़ा बयान

दरअसल, मामला गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र के डासना देवी मंदिर का है। इस प्राचीन मंदिर के महंत यती नरसिंहानंद सरस्वती पिछले 17 दिनों से अनशन पर बैठे हुए थे। यती नरसिंहानंद सरस्वती का कहना है कि देश में हिंदुओं की आबादी घट रही है और इसके चलते ही वह अनशन पर बैठे थे। उन्होंने अपील की है कि हर हिंदू युवा को अब पांच-पांच बच्चे पैदा करने चाहिए। जिससे हिंदुओं की आबादी बढ़ाई जा सके।
pic
उन्हें अनशन से उठाने के लिए लगातार अलग-अलग समाज के लोग कोशिश कर रहे थे। सोमवार को मंदिर में 36 बिरादरी की महापंचायत का आयोजन किया गया। जिसके बाद इस अनशन को तोड़ दिया गया। लेकिन बाबा मरसिंहनंद सरस्वती का कहना है कि वह सरकार तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश करेंगे और पहले भी पहुंचाने की कोशिश कर चुके हैं। इस दौरान किसी तरह के हालात ना बिगड़े , इसको देखते हुए गाजियाबाद से भारी पुलिस बल मंदिर में लगाया गया और दिन भर मंदिर छावनी में तब्दील रहा।
यह भी पढ़ें

बसपा ने सपा का छोड़ा साथ, अब रालोद ने गठबंधन को लेकर कही बड़ी बात

गौरतलब है कि महंत यती नरसिंहानंद सरस्वती पहले भी कई बार विवादों में रह चुके हैं। मंदिर में ही दशहरे के दिन हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद बाबा के समर्थकों पर मुकदमा भी दर्ज किया गया था। इसके अलावा कुछ समय पहले मंदिर में एक समुदाय की एंट्री बंद करने को लेकर भी मंदिर पर विवाद खड़ा हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो