खुलासा: 5 माह से घर में आराम फरमा रही डॉक्टर साहिबा, कोविड अस्पताल में हाजिरी लगा रहा डॉक्टर पति

Highlights

- कोविड अस्पताल में डॉक्टर का कारनामा

- जांच के दौरान चार अन्य डॉक्टर भी मिली ड्यूटी से गायब

- डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट को दिए जांच के आदेश

By: lokesh verma

Published: 10 Sep 2020, 11:56 AM IST

गाजियाबाद. जिला संयुक्त अस्पताल में एक ऐसा मामला सामने आया है। जहां डॉक्टर दंपती की ड्यूटी कोविड-19 संक्रमित मरीजों का इलाज करने के लिए लगी थी, लेकिन डॉ. पत्नी पिछले 5 महीने से घर पर आराम फरमा रही हैं। जबकि उनकी हाजिरी डॉ. पति खुद लगा रहे थे और उनकी ड्यूटी भी वही निभा रहे थे। जब यह मामला प्रशासनिक अधिकारियों के संज्ञान में आया तो चार अन्य और महिला डॉक्टर ऐसी पाई गईं जो कि अपने ड्यूटी से नदारद रहती हैं। फिलहाल जिलाधिकारी ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए इन सभी डॉक्टर्स को जिला एमएमजी अस्पताल में संबद्ध कर दिया है और इस पूरे मामले की जांच सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपते हुए ती दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी है।

यह भी पढ़ें- वेतन 60 हजार, गणित का सामान्य सा सवाल भी हल नहीं कर पाए सरकारी स्कूल के अध्यापक

बता दें कि गाजियाबाद के सेक्टर-23 जिला संयुक्त अस्पताल को कोविड-19 का लेवल दो का अस्पताल बनाया गया है। जहां पर कुछ चुनिंदा डॉक्टर्स की ड्यूटी लगाई गई है। इनमें से एक डॉक्टर दंपत्ति की भी ड्यूटी लगाई गई, उस दिन से करीब 5 महीने महिला डॉक्टर घर पर ही आराम फरमा रही हैं। क्योंकि उन्होंने कोविड-19 संक्रमित मरीजों का इलाज करना उचित नहीं समझा और उनकी हाजिरी उनके डॉक्टर पति ही लगाते चले आ रहे हैं। यह मामला स्टाफ के द्वारा ही उजागर हुआ और जब प्रशासनिक अधिकारियों तक पहुंचा तो इसकी गहनता से जांच की गई। जांच के दौरान अस्पताल में ड्यूटी लगाई गई चार महिला डॉक्टर और गायब मिलीं, जो कि घर बैठकर ही वेतन ले रही थी।

फिलहाल इस पूरे मामले का संज्ञान खुद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने लिया है और सभी डॉक्टर्स को जिला एमएमजी अस्पताल से संबद्ध कर दिया है। साथ ही इसकी जांच सिटी मजिस्ट्रेट को सौंप दी गई है। तीन दिन के अंदर ही जिलाधिकारी ने इसकी रिपोर्ट तलब की है।

यह भी पढ़ें- गौतमबुद्ध नगर में बेकाबू कोरोना, एक ही दिन में 238 पॉजिटिव, अबतक 48 लोगों की मौत

coronavirus
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned