script

ट्रॉनिका सिटी के इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

locationगाज़ियाबादPublished: Feb 15, 2021 01:57:47 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– गाजियाबाद के लोनी स्थित ट्रॉनिका सिटी की घटना
– दमकल विभाग की तीन गाड़ियों ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू
– आग से कोई हताहत नहीं लाखों का नुकसान

fire1.jpg

,,

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. लोनी में थाना ट्रॉनिका सिटी इलाके में रविवार देर रात अचानक उस वक्त भगदड़ मच गई। जब वहां स्थित एक बटन बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई। जैसे ही आसपास के लोगों ने फैक्ट्री में आग लगते देखा तो इसकी सूचना स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को दी। सूचना के बाद तत्काल प्रभाव से दमकल विभाग की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और स्थानीय पुलिस की मदद से करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
यह भी पढ़ें- Farmers Protest: गाजीपुर बॉर्डर पर धरनारत किसानों ने कैंडल मार्च निकालकर जताया विरोध

एसपी देहात डॉ. ईराज राजा ने बताया कि थाना ट्रॉनिका सिटी क्षेत्र की इंडस्ट्रियल एरिया स्थित डी-7 नंबर के प्लॉट में एक बटन बनाने वाली फैक्ट्री है। रविवार की रात को फैक्ट्री की दूसरी मंजिल पर अचानक ही आग लग गई। रविवार होने के चलते फैक्ट्री में कर्मचारी नहीं थे। इसलिए नीचे मौजूद कर्मचारियों का ध्यान उस तरफ देर में गया और देखते ही देखते पूरी फैक्ट्री को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। जैसे ही नीचे मौजूद कर्मचारियों को इसकी जानकारी मिली तो आनन-फानन में उन्होंने स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी। सूचना के आधार पर दमकल विभाग की टीम गाड़ी मौके पर पहुंची और करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।
उन्होंने बताया कि इस घटना कोई हताहत तो नहीं हुआ, लेकिन लाखों रुपए का माल जलकर राख हो चुका है। गनीमत यह भी रही कि रविवार होने के कारण फैक्ट्री में अवकाश था और रात का समय था। इसलिए फैक्ट्री में कर्मचारी नहीं थे। यदि यह आग वर्किंग-डे में लगती तो जान माल का भी नुकसान हो सकता था। उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में आग लगने का कारण शार्ट-सर्किट माना जा रहा है। बाकी गहनता से जांच की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो