scriptलोगों को स्वच्छ पर्यावरण का संदेश देने के लिए बच्चों से लेकर बुजुर्गों ने लगाई दौड़, देखें Video | Fifth Run for Breath organized in Ghaziabad | Patrika News

लोगों को स्वच्छ पर्यावरण का संदेश देने के लिए बच्चों से लेकर बुजुर्गों ने लगाई दौड़, देखें Video

locationगाज़ियाबादPublished: Dec 15, 2019 01:16:35 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- गाजियाबाद में पांचवीं रन फॉर ब्रीथ का आयोजन- आरडब्ल्यूए और सामाजिक संगठनों की मुहिम- गाजियाबाद के साथ पंजाब, आगरा, वाराणसी, मुंबई और चेन्नई के लोगों ने लिया हिस्सा

ghaziabad.jpg
गाजियाबाद. वसुंधरा क्षेत्र में आरडब्ल्यूए और सामाजिक संगठनों की ओर से रविवार की सुबह लोगों को स्वास्थ्य और स्वच्छ पर्यावरण का संदेश देते हुए पांचवी रन फॉर ब्रीथ का आयोजन किया गया। इस आयोजन में नगर निगम और प्रशासनिक अधिकारियों ने भी मदद की। इस दौरान दूर-दराज से आए डेढ़ हजार से भी ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया। इसके बाद रन फॉर ब्रीथ के विजेताओं पौधे देकर सम्मानित किया गया।
यह भी पढ़ें

अगले डेढ़ महीने तक नहीं चलेंगी 46 ट्रेनें, कोहरे के चलते रेलवे ने लिया फैसला

गाजियाबाद के वसुंधरा में विभिन्न आरडब्ल्यूए व सामाजिक संगठनों ने रविवार को 2.5 से लेकर 21 किलोमीटर तक की दौड़ का आयोजन किया गया। इसमें स्थानीय लोगों के अलावा दूर-दराज के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस आयोजन में प्रशासनिक अधिकारियों और नगर निगम ने भी अपनी सहभागिता निभायी। वसुंधरा व वैशाली के करीब 20 आरडब्ल्यूए के साथ ही सामजिक संगठन रेयान, सफाई मुहिम व सफाई एक्सप्रेस के द्वारा इस दौड़ का आयोजन किया गया। इस दौड़ में बच्चों से लेकर बुजुर्गों ने भी हिस्सा लिया। धावकों ने इस दौड़ के जरिए लोगों को हरियाली का संदेश दिया। इस दौरान दौड़ शामिल बच्चों ने कहा कि एनसीआर में बढ़ता प्रदूषण चिंता का विषय है। इसकी रोकथाम के लिए सरकार के साथ ही लोगों को भी जागरूक होने की ज़रूरत है।
इस दौरान आयोजन करने वाली संस्था के पदाधिकारियों ने कहा कि पिछले 5 साल से इस मुहिम को चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सामाजिक सरोकार के प्रति जागरुकता के लिए और वातावरण की स्वच्छता के लिए इस तरह के आयोजन आगे भी जारी रहेंगे, ताकि बड़ों के साथ बच्चे भी जागरूक हो सकें औऱ और पॉल्युशन पर रोक लग सके। इस दौड़ में गाजियाबाद के साथ पंजाब, आगरा, वाराणसी, मुंबई और चेन्नई के अलावा अन्य कई जगहों से भी लोग पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो