script

गाजियाबाद में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग का अलर्ट, 48 मिलवाटखोरों पर लगा जुर्माना

locationगाज़ियाबादPublished: Aug 10, 2022 03:31:33 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

सहायक आयुक्त खाद्य विनीत कुमार ने बताया कि शहर में 48 मिलावटखोरों पर एडीएम कोर्ट ने 33.55 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। इसके अलावा भैंस और गाय का दूध बेचने वाले दो डेयरी संचालकों पर भी जुर्माना लगाया है।

fined_against_48_selling_adulterated_food_in_ghaziabad.jpg
अगर आप रक्षाबंध के उपलक्ष्य में बाजार से मिठाई खरीद रहे हैं तो आपको सतर्क होने की जरूरत है। क्योंकि इन दिनों मार्केट में मिलावटी मिठाईयों का अंबार लगा हुआ है। जिसे देखते हुए त्योहार पर प्रशासन ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग को अलर्ट कर दिया है। टीम लगातार मिठाई व अन्‍य खाने पीने की चीजों का नमूना ले रही है और जांच के लिए लैब भेज रही है। दरअसल, गाजियाबाद में जांच के बाद 48 मिलावटखोरों पर शिकंजा कसा गया है। जिसके बाद इन मिलावटखोरों पर जुर्माना लगाया गया है। ये मिठाई गाजियाबाद के अलावा दिल्‍ली के बार्डर इलाकों में सप्‍लाई की जाती थी।
एडीएम कोर्ट ने 33.55 लाख रुपये का जुर्माना लगाया

बता दें कि त्योहारों को देखते हुए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग ने पिछले दिनों ही शहर में मिठाई व अन्‍य खाने पीने की चीजों का नमूना लिया था। वहीं जांच में फेल पाए गए नमूनों पर कार्रवाई की गयी है। शहर के कई इलाकों में से 48 मिलावटखोरों पर एडीएम कोर्ट ने 33.55 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। इस पूरे मामले पर बात करते हुए सहायक आयुक्त खाद्य विनीत कुमार ने बताया कि इन मिठाईयों में कई दुकानदार भी शामिल हैं। इसके अलावा दूध, पनीर, खोया और मसाले बेचने वाले मिलावटखोरों पर जुर्माना लगाया गया है।
मिठाई खरीदते समय सावधानी बरतने की अपील की

सहायक आयुक्त खाद्य विनीत कुमार ने आगे कहा कि रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बाजार में कई मिलावटी मिठाईयां मिल रहीं हैं। ऐसे में उन्होंने लोगों से मिठाई खरीदते समय सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कई लोग बाजार से सस्‍ते दरों के चक्‍कर में मिलावटी मिठाई खरीद लेते हैं। इसलिए बाजार रेट से सस्‍ती मिठाई खरीदने से बचें। वहीं, भैंस और गाय का दूध बेचने वाले दो डेयरी संचालकों पर भी जुर्माना लगाया है।

ट्रेंडिंग वीडियो