scriptकविनगर में दिन निकलते ही करीब 100 झुग्गियाें में भीषण आग से भगदड़ | Fire breaks out in slums in Kavi Nagar Ghaziabad | Patrika News

कविनगर में दिन निकलते ही करीब 100 झुग्गियाें में भीषण आग से भगदड़

locationगाज़ियाबादPublished: Dec 08, 2017 12:25:22 pm

Submitted by:

lokesh verma

घटना के दौरान झुग्गियों में ही सो रहे थे लोग, अचानक आग लगने से मची भगदड़

Ghaziabad
गाजियाबाद. थाना कविनगर इलाके में शुक्रवार को दिन निकलते ही अचानक उस वक्त भगदड़ मच गई जब रेलवे लाइन के किनारे स्थित करीब 100 झुग्गियों में अचानक आग लग गई। इसके बाद आसपास के लोगों में झुग्गियों में लगी आग को काबू में पाने के लिए तमाम प्रयास किए, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने पुलिस और दमकल विभाग की टीम को सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि इस भीषण हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।
यह भी पढ़े- सिकंद्राबाद में टैंकर पलटने से लगी भीषण आग, चालक जिंदा जला, देखें घटना लाइव वीडियो-

बता दें कि कवि नगर इलाके में रेलवे लाइन के किनारे करीब 200 के आसपास झुग्गियां हैं। जिनमें गरीब परिवार के लोग रहकर अपना जीवन यापन कर रहे हैं। शुक्रवार की सुबह सभी लोग अपनी झुग्गियों के अंदर सोए हुए थे। अचानक झुग्गियों में भीषण आग लग गई। जिसके बाद आनन-फानन में झुग्गियों में सोए हुए लोगों को बाहर निकाला गया, लेकिन इस दौरान आग भीषण रूप ले चुकी थी। झुग्गियों में सोए हुए लोगों को तो आसानी से बाहर निकाल लिया गया, लेकिन झुग्गियों के अंदर रखा उनका सारा घर का समान जलकर राख हो गया। हालांकि आसपास के लोगों ने भी झुग्गियों में लगी आग को काबू में करने के लिए तमाम प्रयास किए, लेकिन देखते ही देखते आग ने करीब 100 से भी ज्यादा झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। गनीमत यह रही कि इस भीषण आग से कोई हताहत नहीं हुआ। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि आखिर अचानक झुग्गियों में कैसे आग लगी है। आग लगने के बाद झुग्गीवासियों का सारा सामान झुग्गियों में ही जलकर राख होने के बाद उन्हें खाने-पीने की राहत देते हुए कुछ सामाजिक संगठन भी वहां पहुंचे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो