Ghaziabad: SALES TAX ऑफिस में अचानक उठने लगी आग की लपटें तो मची भगदड़, तमाम फाइल जलकर हुई राख- देखें वीडियो

Ghaziabad: SALES TAX ऑफिस में अचानक उठने लगी आग की लपटें तो मची भगदड़, तमाम फाइल जलकर हुई राख- देखें वीडियो

Nitin Sharma | Publish: Jul, 20 2019 01:21:18 PM (IST) Ghaziabad, Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

मुख्य बातें

  • GHAZIABAD SALES TAX OFFICE में अचानक लगी आग से मची भगदड़
  • दमकल ने कुछ ही घंटों में आग पर पाया काबू, कई फाइल जलकर स्वाह
  • आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटा दमकल विभाग

गाजियाबाद। दिल्ली से सटे गाजियाबाद (GHAZIABAD) के थाना कवि नगर इलाके में शनिवार तड़के (DM OFFICE) जिलाधिकारी कार्यालय के आसपास अचानक उस वक्त भगदड़ मच गई। जब लोगों ने पास में ही स्थित सेल्स टैक्स के कार्यालय में आग लगी देखी। वहां से आग की लपटे निकलती देख आनन-फानन में स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को सूचित किया गया। सूचना के आधार पर पहुंची (FIRE DEPARTMENT TEAM) दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। वहीं जब तक दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। तब तक (SALES TAX OFFICE) व्यापार कर विभाग के खंड 15 और 16 के तमाम रिकॉर्ड (RECORD) जलकर स्वाह हो चुके थे। अभी तक भी आग (FIRE) लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच की जा रही है ।

जिलाधिकारी कार्यालय के पास ही (SALES TAX DEPARTMENT) कर विभाग

जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद के जिलाधिकारी कार्यालय के पास ही व्यापार कर विभाग का कार्यालय भी है। यहां तीसरी मंजिल पर खंड 15 और 16 के अधिकारी बैठते हैं। इसमें (SALES TAX) व्यापार कर से संबंधित तमाम दस्तावेज मौजूद रहते हैं। शनिवार की सुबह कार्यालय में मौजूद गार्ड ने कार्यालय में आग लगते हुए देखा तो उसने शोर मचाया। यहां आसपास के लोगों ने आग लगती देख भगदड़ मच गई। लोगों ने आग (FIRE) को बुझाने का प्रयास भी किया, लेकिन रिकॉर्ड रूम (RECORD ROOM) में आग और तेज होने से तमाम दस्तावेज जलकर स्वाह हो गये। आनन-फानन में इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई ।

NN

दमकल विभाग ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

सूचना के आधार पर (FIRE DEPARTMENT) दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग (FIRE) पर काबू पाया ।गनीमत रही की दमकल विभाग की टीम के द्वारा इस आग पर काबू जल्द ही पा लिया गया। वरना अन्य कार्यालय के रिकॉर्ड रूम (RECORD ROOM) भी आग की चपेट में आ सकते थे। वहीं (SALES TAX OFFICE) सेल्स टैक्स कार्यालय के खंड 15 और 16 में (SALES TAX RELATED FILES) व्यापार कर से जुड़े तमाम दस्तावेज जलकर राख हो गये । इसकी सूचना प्रशासनिक अधिकारियों को भी दी गई। सूचना के आधार पर प्रशासनिक अधिकारियों ने पहुंचकर आग लगने कारणों को जानने के लिए जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned