script

रविवार लॉकडाउन के दौरान सैनिटाइजेशन के कार्य में जुटा दमकल विभाग

locationगाज़ियाबादPublished: Apr 18, 2021 04:56:21 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

दमकल विभाग के ऑफिसर सुनील कुमार ने बताया कि जिस तरह से कोरोना संक्रमण रोकने के लिए रविवार के लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इस दिन जगह-जगह सैनिटाइज किए जाने की योजना प्रशासन के द्वारा बनाई गई है। रविवार को सुबह से ही तमाम हॉस्पिटल और धार्मिक स्थल के अलावा कई बड़े बाजारों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है।

8dfdbf83-4af8-4ba1-abd4-d71d473800e4.jpeg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रोजाना 8:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाए जाने की घोषणा की थी। लेकिन उसके बावजूद भी कोविड-19 संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग इसकी गिरफ्त में आ रहे हैं। इतना ही नहीं अस्पतालों में बेड भी उपलब्ध नहीं है। अब मुख्यमंत्री ने रविवार को साप्ताहिक लॉकडाउन की घोषणा की है। इसी कड़ी में गाजियाबाद में भी रविवार को पूरी तरह से लॉकडउन के दौरान सभी सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। लेकिन दमकल विभाग की टीम जनपद में जगह जगह सैनिटाइजेशन का कार्य कर रही है। कई इलाकों को लगाता से टाइप किया जा रहा है। इसके लिए दर्जनों दमकल विभाग के कर्मचारी लगे हुए हैं।
यह भी पढ़ें

कोरोना वायरस से बचाव का बड़ा उपाय, रोजाना सुबह शाम लें पांच मिनट भाप

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए दमकल विभाग के ऑफिसर सुनील कुमार ने बताया कि जिस तरह से कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसे फैलने से रोकने के उद्देश्य से जहां एक तरफ सरकार के द्वारा लॉकडाउन की घोषणा की गई है। वहीं इस दिन जगह-जगह सैनिटाइज किए जाने की योजना प्रशासन के द्वारा बनाई गई है। रविवार को सुबह से ही तमाम हॉस्पिटल और धार्मिक स्थल के अलावा कई बड़े बाजारों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके लिए दमकल विभाग की 6 गाड़ियों के माध्यम से दर्जनों कर्मचारी सैनिटाइज करने में जुटे हुए हैं।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार का आदेश, रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी संक्रमण के लक्षण दिखने पर कराना होगा इलाज

उन्होंने बताया कि जिस तरह से सरकार के द्वारा कई तरह की योजनाओं पर इसे फैलने से रोकने के उद्देश्य से कार्य किया जा रहा है। वहीं सभी लोगों को सरकार के द्वारा दी गई। सभी गाइडलाइन का पालन अवश्य करना चाहिए, ताकि इस गंभीर बीमारी की गिरफ्त में आने से बचा जा सके।
//?feature=oembed

ट्रेंडिंग वीडियो