script

Ghaziabad: फर्जी आधार कार्ड बनाने वाली गैंग का पुलिस ने किया पर्दाफाश, चार ​गिरफ्तार

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 06, 2022 03:31:13 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

बताया जाता है कि जो लोग आधार कार्ड बनवाने के लिए लंबी लाइन में लगना पसंद नहीं करते हैं। गैंग के लोग उन लोगों से संपर्क किया करते हैं और यह उनसे आधार कार्ड बनवाने के नाम पर ₹500 से ₹1000 तक की रकम वसूलते हैं।

four_accused_arrested_for_making_fake_aadhar_card_in_ghaziabad.jpg
दिल्ली से सटे गाजियाबाद की थाना लोनी पुलिस ने जिले को अपराध मुक्त किए जाने और अपराधियों की धरपकड़ के लिए एक विशेष अभियान चलाया हुआ है। जिसके तहत पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है। जो फर्जी तरीके से लोगों के आधार कार्ड बनाकर उनसे मोटी रकम वसूला करता था। पुलिस ने इस गैंग का पर्दाफाश करते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की है। साथ ही मौके से चार शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके कब्जे से पुलिस ने फर्जी बने हुए 83 आधार कार्ड, 01 लैपटॉप, 01 प्रिंटर, 01 आई स्कैनर, 01 फिंगर प्रिंट स्कैनर, 01 वेव कैमरा, 05 मोबाइल व अन्य सामान भी बरामद किया है।
यह भी पढ़े – यूपी के इस शहर में बूंद-बूंद पानी को तरस रहे लोग, शिकायत के बावजूद भी सुनवाई नहीं

आधार कार्ड बनवाने के नाम पर वसूली

पुलिस की मानें तो फर्जी आधार कार्ड बनाने वाली ये गैंग पिछले काफी समय से इलाके में सक्रिय था। बताया जाता है कि जो लोग आधार कार्ड बनवाने के लिए लंबी लाइन में लगना पसंद नहीं करते हैं। गैंग के लोग उन लोगों से संपर्क किया करते हैं और यह उनसे आधार कार्ड बनवाने के नाम पर ₹500 से ₹1000 तक की रकम वसूलते हैं। पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के एसपी देहात डॉ. ईरज राजा ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी के निर्देशानुसार जिले में अपराध पर अंकुश लगाए जाने और अपराधियों की धरपकड़ के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया है। इसी कड़ी में लोनी पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले एक गैंग का पर्दाफाश किया है।
यह भी पढ़े – एक के बाद एक दर्ज हो रहे मुकदमों पर छलका आजम का दर्द, बोले सारे मुकदमे हम पर ही होंगे क्या?

आरोपियों के खिलाफ जांच पड़ताल जारी

एसपी ने बताया कि अभियान के तहत पुलिस ने इस गैंग के आमिर उर्फ सोनू पुत्र फरमान निवासी खन्ना नगर लोनी, इमरान पुत्र फरमान निवासी खन्ना नगर लोनी, रवि उर्फ रौनी निवासी पूजा कॉलोनी थाना ट्रोनिका सिटी और देवेंद्र उर्फ राहुल पुत्र अशोक निवासी थाना ट्रॉनिका सिटी समेत कुल चार शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 83 फर्जी आधार कार्ड, 1 लैपटॉप, 01 प्रिंटर, 01 आई स्कैनर, 01 फिंगरप्रिंट स्कैनर, 01 वेव कैमरा, 05 मोबाइल व अन्य सामान भी बरामद किया है। उन्होंने कहा कि अभी यह जानकारी भी जताई जा रही है कि आखिर अभी तक यह गैंग कितने किन-किन लोगों को अपना शिकार बना चुका है।

ट्रेंडिंग वीडियो