scriptकोरोना से फाइट: अब सोमवार से गर्भवती महिलाओं के भी लगेगी वैक्सीन | From Monday, pregnant women will also get corona vaccine | Patrika News

कोरोना से फाइट: अब सोमवार से गर्भवती महिलाओं के भी लगेगी वैक्सीन

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 18, 2021 08:32:01 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

स्वास्थ्य विभाग ने की पूरी तैयारीसोमवार से केंद्रों पर होगी व्यवस्था

corona.jpg

corona

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद ( ghazibad news ) अब स्तनपान कराने वाली महिलाओं के साथ साथ गर्भवती महिलाओं को भी सोमवार से टीका लगेगा। आईसीएमआर ( icmr ) की हरी झंडी मिलने के बाद शासन ने स्वास्थ्य विभाग इसके निर्देश जारी कर दिए हैं। प्रदेश के अन्य जिलों समेत गाजियाबाद में इसके लिए तैयारी शुरू हाे गई है। पहले चरण में अकेले गाजियाबााद में स्वास्थ्य विभाग शहर और देहात की करीब 20000 महिलाओं को ( corona vaccination ) टीका लगाएगा।
यह भी पढ़ें

खेत में बेटी के साथ हैवानियत कर रहे पिता काे ग्रामीणाें ने पकड़ा,फिर बुलाई गांव में पंचायत

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ नीरज अग्रवाल ने बताया कि अभी तक स्तनपान कराने वाली महिलाएं और गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन नहीं लगाई जा रही थी क्योंकि आईसीएमआर ने उन्हें वैक्सीन लगाने की अनुमति नहीं दी थी। आईसीएमआर ने पहले स्तनपान कराने वाली महिलाओं को टीकाकरण कराने की अनुमति दी और अब गर्भवती महिलाओं को भी टीका लगाने के लिए हरी झंडी दे दी है जिसके बाद शासन से भी गर्भवती महिलाओं को वैक्सीनेशन लगाए जाने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। शासन के आदेशानुसार स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है और शहर के अलावा देहात में भी सेंटर बनाए जाने की योजना बनाई है। उन्होंने बताया कि गर्भवती महिलाओं को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो इसका विशेष ध्यान रखा गया है। इसलिए सेंटर पर ही पंजीकरण कराए जाने की व्यवस्था की गई है। यह भी बताया कि जिला महिला अस्पताल के अलावा सीएचसी डासना, लोनी ,मुरादनगर और मोदीनगर में भी स्पेशल बूथ बनाए गए हैं और सोमवार से वैक्सीनेशन का कार्य शुरू हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो