छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में शहीद हुए जवान शोभित का हुआ अंतिम संस्कार, पहुंची ये हस्तियां

Rahul Chauhan

Publish: Mar, 14 2018 08:32:35 PM (IST)

Ghaziabad, Uttar Pradesh, India
छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में शहीद हुए जवान शोभित का हुआ अंतिम संस्कार, पहुंची ये हस्तियां

सीएम योगी के मंत्री जब यहां पहुंचे तो लोग बिफर पड़े।

हापुड़। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हमले में हापुड़ का बेटा शोभित शर्मा शहीद हो गया था। बताया जा रहा है छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पेट्रोलिंग के दौरान जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था जिसमें नौ जवान शहीद हो गए थे। उसी में हापुड़ का बेटा शोभित शर्मा भी शामिल था।

यह भी पढ़ें-25 साल बाद फिर रंग लाया सपा-बसपा गठबंधन, ये पुरानी यादें हुईं ताजा

बुधवार को करीब साढ़े तीन बजे शोभित शर्मा के पार्थिव शरीर के हापुड़ पहुंचते ही शहीद के अंतिम दर्शन के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा। जहां एक तरफ लोगों की आंखें नम थीं तो देश के लिए जान न्यौछावर करने वाले शोभित शर्मा पर लोगों को फक्र भी था। परिवार के कहने पर शहीद को उनके पैतृक गांव गोहरा मुदाफरा में उनके बेटे ने मुखाग्नि दी।

यह भी पढ़ें-सपा विधायक के घर में था मातम, जीत की खबर सुनते ही इस नेता ने किया ऐसा काम

शहीद का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। जिसमें योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी CRPF के एडीजी। सीआरपीएफ की टुकड़ी सहित जिले के आला अधिकारी मौजूद रहे। वहीं कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें-ओवैसी के बयान पर भड़के हिन्दू महासभा के लोगों ने कह दी इतनी बड़ी बात

दरअसल मंत्री सत्यदेव पचौरी पर लोगों ने आरोप लगाया कि वे घंटों पहले हापुड़ आ गए थे। मगर शहीद के घर न जाकर गेस्ट हाउस में चाय का आनंद उठाने के साथ-साथ पार्टी कार्यकर्ताओं में व्यस्त रहे। इस दौरान अधिकारियों के समझाने पर लोग शांत हुए।

प्रभारी मंत्री ने शहीद के परिवार को 25 लाख की सहायता राशि का चेक दिया जिसमें 20 लाख शहीद की पत्नी व 5 लाख शहीद की मां को दिए गए। शहीद के परिवार का कहना है कि जिस तरह मध्य प्रदेश सरकार शहीदों के परिवारों को एक करोड़ की धनराशि दी गई है उसी प्रकार उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा भी एक करोड़ की धनराशि दी जाए। इस मांग के बाद मंत्री ने मुख्यमंत्री तक बात पहुंचाने का वायदा किया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned