script

गाजियाबाद में प्रेसिडियम स्‍कूल पर शिक्षा विभाग ने लगाया ताला

locationगाज़ियाबादPublished: Oct 12, 2017 10:17:40 am

Submitted by:

sharad asthana

मेरठ रोड पर बिना मान्यता के चलाया जा रहा था स्कूल, इंदिरापुरम ब्रांच में शिफ्ट किए जाएंगे बच्‍चे

presidium school

presidium school

गाजियाबाद। प्रेसिडियम स्कूल हमेशा से विवादों के साथ में जुड़ा रहा है। कभी बच्चों की फीस को लेकर तो कभी टीसी काटे जाने का मामला हो या शिक्षक द्वारा स्टूडेंट्स को परेशान किये जाना का केस हो, लेकिन मेरठ रोड की ब्रांच को लेकर एक आैर जालसाजी का मामला सामने आया है। दरअसल, ब्रांच को बिना मान्यता के चलाया जा रहा था। बड़ा नाम होने की वजह से इस पर किसी को शक भी नहीं था। कई स्कूल बिना मान्यता के चलने की बात सामने आने के बाद अब शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने इसे बंद कर दिया है। स्कूल की ब्रांच पर ताला लटकने के बाद में अब यहां पढ़ने वाले सभी बच्चों को इंदिरापुरम मेन ब्रांच में शिफ्ट किया जाएगा।
आरुषि हत्याकांड: 9 साल बाद पता चलेगा कौन है असली हत्यारा, इलाहाबाद हाईकोर्ट सुना सकता है फैसला

जूनियर विंग की होती है पढ़ाई

मेरठ रोड पर बने प्रेसिडियम स्कूल में जूनियर विंग की पढ़ाई कराई जाती थी। यहां एक हजार से अधिक बच्चे पढ़ते हैं, लेकिन प्रशासन के एक्शन के बाद में सभी को दूसरे स्कूल में शिफ्ट किया जाएगा। बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने बताया कि स्कूल की तरफ से तर्क दिया गया कि सीबीएसई से मान्यता के लिए उनकी तरफ से आवेदन किया हुआ है। नवंबर माह में उसे मान्यता मिल जाएगी। जब तक स्कूल को मान्यता नहीं मिलती ये ग़ैरकानूनी है, इसलिए इसे तब तक बंद रखा जाएगा। अगर नियमों का उल्लंघन करने का प्रयास किया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
NRHM घोटालाः पूर्व प्रमुख सचिव शुक्ला को CBI कोर्ट से सशर्त जमानत, 4 हफ्ते में जमा कराने होंगे 72 लाख रु.

मेन ब्रांच में खामी

उधर, आल स्कूल पैरेंट्स एसोसिएशन संस्था की अध्यक्ष शिवानी जैन ने बताया कि इसी तरीके से अगर मेन ब्रांच में देखें तो यहां इसकी बिल्डिंग पर लोहे का बड़ा जाल विज्ञापन के हिसाब से बनाया हुआ है। नियम के हिसाब से ये सही नहीं है। आंधी और भूकम्प की स्थिति में बच्चों को नुकसान पहुंच सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो