हो जाइए तैयार : आठ लाख वरिष्ठ नागरिकों को लगेगी वैक्सीन

फ्रंट लाइन वर्कर और स्वास्थ्य कर्मियों के बाद अब वरिष्ठ नागरिकों को वैक्सीन लगेगी। इसके लिए तीसरे चरण की प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।

By: shivmani tyagi

Published: 21 Feb 2021, 05:52 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद. फ्रंट लाइन वर्कर और स्वास्थ्य कर्मियों के बाद अब वरिष्ठ नागरिकों को वैक्सीन लगेगी। इसके लिए तीसरे चरण की प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।

यह भी पढ़ें: शादी में थूक लगाकर तंदूर में बनाई रोटी, वीडियो वायरल होने पर हिंदू संगठनों ने कर दी धुनाई

कोरोनावायरस के लिए प्रदेश सरकार ने टीकाकरण कराया जा रहा है। इसके दो चरण पूरे हो चुके हैं। तीसरे चरणों की तैयारी भी शुरू हो गई है। तीसरे चरण में 50 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इस कार्य के लिए स्थानीय निर्वाचन नियमावली की मदद लिए जाने की योजना बनाई गई है। इसके अलावा जो लोग 50 साल से ऊपर के हो चुके हैं वह खुद भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। स्थानीय निर्वाचन नियमावली के आधार पर फिलहाल प्रशासन ने टीकाकरण कराने वाले लोगों की लिस्ट बनानी शुरू कर दी है। प्रशासन द्वारा जुटाए गए आंकड़ों के मुताबिक गाजियाबाद में 50 साल से ऊपर के करीब आठ लाख लोग हैं जिनका टीकाकरण किया जाना है

यह भी पढ़ें: नोएडा में 600 करोड़ से बनेगा देश का अनूठा हैबिटेट सेंटर, जानिए क्या होगा खास

जिस तरह से प्रशासन ने निर्वाचन नियमावली के आधार पर लिस्ट बनानी शुरू की है। इस पर लोगों का मानना है कि अगर निर्वाचन नियमावली का सहारा लें तो एक बड़े वर्ग के पीछे रह जाने की आशंका है क्योंकि यहां रहने वाले 20 से 30 प्रतिशत लोग अपने - अपने राज्यों में वोटर लिस्ट में शामिल हैं और यहां केवल अपने काम की वजह से रह रहे हैं।

यह भी पढ़ें: संस्कृति राज्य मंत्री के निजी सचिव पहुंचे रजा लाइब्रेरी. शेर की खाल पर लिखी रामायण को पढ़कर दिखे खुश

इस मामले में गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेंद्र कुमार गुप्ता का कहना है कि शुरुआती दौर में निर्वाचन नियमावली के आधार पर 50 साल से ऊपर के लोगों की लिस्ट तैयार की जा रही है। इसके अलावा जो लोग इस लिस्ट से छूट रहे हैं उनके लिए डायरेक्ट रजिस्ट्रेशन कराने की भी व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया की कोशिश की जा रही है कि कोई भी 50 साल से ऊपर के लोग टीकाकरण से वंचित ना रहे।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned