scriptसरकार की बड़ी कार्रवार्इ, 450 परिवार होंगे बेघर | ghaziabad administration take action on flat owners | Patrika News

सरकार की बड़ी कार्रवार्इ, 450 परिवार होंगे बेघर

locationगाज़ियाबादPublished: Feb 09, 2018 01:03:56 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

बसपा सरकार में सभी को आवंटित हुए थे आवास

kashiram awas yojna

गाजियाबाद।महानगर में कांशीराम आवासीय योजना में अवैध तरह से कब्जा जमाए बाहरी लोगों को सड़क का रास्ता दिखाने की तैयारी तेज कर दी है। जिला नगरीय विकास अभिकरण की तरफ से इसके लिए बाकायदा मुनादी करार्इ जा रही है। साथ ही भवन खाली न करने पर पुलिस का सहयोग लेकर खाली कराने की चेतावनी भी दी गई है। योजना में 450 ऐसे भवन है जो पड़ताल के बाद निरस्त कर दिए गए थे। इसके बावजूद लोग इनमें कब्जा कर रह रहे है। वहीं अर्थला के 75 भवनों का ड्रा के माध्यम से आवंटन कर दिया गया है।
यह भी पढ़े-Auto Expo 2018: सोनाक्षी सिन्हा ने किया स्पोटर्स कार अवंती का शोकेस

यह भी देखें-https://www.youtube.com/watch?v=p6fFN5KSlBo&t=47s

173 लाभार्थियों की सूची प्रशासनिक अधिकारियों ने की थी जारी

तहसील प्रशासन द्वारा 295 पात्र लाभार्थियों की सूची तमाम पड़ताल के बाद जिला नगरीय विकास अभिकरण डूडा को भेजी थीं। इसमें भी बाद में जिला प्रशासन के द्वारा 40 अधिकारियों को लगाते हुए नए सिर से पड़ताल करार्इ थी। इस पड़ताल के बाद 173 लाभार्थियों की सूची प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा जारी की गई थी। प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा जारी की गई सूची के आधार पर ड्रॉ की कार्रवाई की गई और 75 लाभार्थियों को भवन आवंटन कर दिए गए। इनमें से 7 विकलांग,21 विधवा और 45 भवन अन्य श्रेणी के लोगों को दिए गए।

यह भी पढ़े-पत्नी से मिलने पहुंचे युवक ने तहसील में ही काट काट ली अपनी गर्दन, जानिये फिर क्या हुआ

यह भी देखें-https://www.youtube.com/watch?v=m9MPluNi7rA&t=3s

आवंटन निरस्त करने के बाद भी कब्जा कर रह रहे है, लोग

जिला नगरीय विकास अभिकरण के द्वारा योजना के तहत 1504 भवनों का निर्माण कराया गया था। योजना में आवंटित किए गए भवनों में 860 आवंटन गलत तरीके से अपात्र लोगों को किए जाने की शासन स्तर पर शिकायत की गई थीं। जिला प्रशासन के द्वारा की गई पड़ताल के बाद 452 आवंटन निरस्त कर दिए गए थे। पता चला कि आवंटन निरस्त किए जाने के बावजूद बड़ी संख्या में बाहरी लोग भवनों पर कब्जा किए हुए है। इन भवनों को खाली कराने के लिए बाकायदा स्टाफ को नोटिस चस्पा करने के लिए लगाया गया है।

यह भी पढ़े-नोएडा गोली कांड के खिलाफ सड़क पर उतरकर सपा ने की यह मांग

यह भी देखें-https://www.youtube.com/watch?v=hNKbxvKIZwE

इन लोगों को दी जाती है प्राथमिकता

अभिकरण के जिला परियोजना अधिकारी पवन कुमार शर्मा ने कहा कि ड्रा के माध्यम से भवनों का आवंटन किए जाने के दौरान विधवा और विकलांगों को भवन आवंटन में प्राथमिकता दी जाती है। खासतौर से विधवा और विकलांगों को ग्राउंड फ्लोर के भवन दिए जाते है। अगर गलत तरीके से लोग मिले, तो उन्हे बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो