scriptमहिला से पहले पूछी जाति फिर मंदिर में घुसने पर लगाई रोक, दलित महिला ने किया हंगामा | Ghaziabad case to prevent Dalit woman from going to temple | Patrika News

महिला से पहले पूछी जाति फिर मंदिर में घुसने पर लगाई रोक, दलित महिला ने किया हंगामा

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 25, 2019 10:38:22 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

गाजियाबद में दलित महिला को मंदिर में जाने से रोकने का मामला
पुजारी के बेटे पर जातिसूचक शब्द और मंदिर में घुसने से रोकने का आरोप
महिला ने दर्ज कराई शिकायत, पुलिस जांच में जुटी

 

demo pic

महिला से पहले पूछी जाती फिर मंदिर में घुसने पर लगाई रोक, दलित महिला ने किया हंगामा

गाजियाबादगाजियाबाद ( Ghaziabad ) से एक ऐसा मामला सामने आया है जो नए भारत की कल्पना पर एक दाग की तरह सामने आया है। जहां जाति -बिरादरी के नाम पर एक महिला को मंदिर ( Temple ) में जाने से रोका दिया गया। इतना ही नहीं आरोप है कि पुजारी के बेटे ने महिला के साथ गाली-गलौज की और लात भी मारी। वहीं इस घटना के बाद महिला और बिरादरी के लोगों ने भी जमकर हंगामा किया। वहीं आज इम मामले में आज पंचायत भी बुलाई गई है।
जाति पूछने के बाद मंदिर जाने से रोका

दरअसल नूरनगर में रहने वाली 50 वर्षीय शकुंतला देवी का कहना है कि वह बुधवार सुबह करीब 8 बजेवह घर के पास स्थित शिव मंदिर में जलाभिषेक करने गई थी। लेकिन मंदिर के गेट पर ही पुजारी के बेटे ने उन्हें रोक दिया और उनसे उनकी जाति पूछी। महिला का आरोप है जब उसने अपनी जाति बताई तो पुजारी के बेटे ने कहा कि वह मंदिर में नहीं जा सकतीं। इतना ही नहीं महिला का कहना है कि जब उसने मंदिर में प्रवेश करने पर रोक की वजह पूछी, तो उसे जातिसूचक शब्द कहने लगे और गालियां भी दीं। लेकिन मंदिर में जब वह पूजा करने के लिए आगे बढ़ी तो आरोपित ने उन्हें लात मार दी, जिससे वह गिर गई। पीड़िता ने घर पहुंचकर अपने बेटे एडवोकेट उदयवीर व अन्य लोगों को इसकी सूचना दी। इसके बाद सभी लोग मंदिर के पास जुटे और हंगामा शुरू कर दिया।
दलित बिरादरी में भारी रोष

इसके बाद पूरे मामले की शिकायत थाना सिहानी गेट पुलिस लेकर पहुंचे। जिसे सुनते ही पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया और मामले और तूल पकड़े इससे पहले ही पुलिस अधिकारियों ने दोनों पक्षों में सुलह-समझौते की कोशिश की। लेकिन महिला ने एक नहीं सुनी और पुजारी के खिलाफ थाना सिहानी गेट में तहरीर दी है। उधर इस पूरे मामले में इलाके रहने वाले दलित बिरादरी के लोगों में भी बेहद रोष है। वहीं इस पूरे मामले में गुरुवार को एक बड़ी पंचायत किए जाने की सूचना भी खबर है।
पुलिस मामले की जांच में जुटी

उधर इस पूरे मामले में गाजियाबाद के एसपी सिटी श्लोक कुमार का कहना है कि थाना सिहानी गेट में एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें मंदिर में पूजा करने गई महिला से उसकी जाति बिरादरी पूछी गई और मंदिर में आने से रोक दिया गया। महिला ने पुजारी पर जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किए जाने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल महिला की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है, जो भी तथ्य सामने आएंगे। उसके आधार पर आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो